Categories: Uncategorized

मजाक-मजाक में 14 साल के बच्चे ने ऐसे कमाए ₹18 लाख, इंटरनेट से ढूंढा था काम

हर कोई चाहता है कि उसके पास ढेर सारा पैसा हो और वह अपनी हर इच्छा को पूरा कर सके। इसके लिए वह हर मुमकिन कोशिश करता है दिन रात मेहनत करता है। लेकिन आजकल इंटरनेट के कारण पैसा कमाना काफी ज्यादा आसान हो गया है क्योंकि इंटरनेट के जरिए लोग पैसे कमाने के लिए अलग-अलग प्रकार की जानकारी हासिल कर सकते हैं। इंटरनेट पर कई ऐसी वेबसाइट्स मौजूद है जो आपको पैसे कमाने के कई अलग-अलग अवसर देती।

इनमें से कुछ वेबसाइट तो गलत होती है लेकिन कुछ वेबसाइट पैसा कमाने के लिए एकदम कारागार साबित होती है। आज हम आपको इस पोस्ट के जरिए हरियाणा के 14 साल के लड़के की कहानी बताने जा रहे हैं जिसने महज 4 महीने में इंटरनेट के जरिए 18 लाख रुपए की कमाई की है।

मजाक-मजाक में 14 साल के बच्चे ने ऐसे कमाए ₹18 लाख, इंटरनेट से ढूंढा था काम

हरियाणा के इस लड़के का नाम शुभम है। लॉकडाउन के दौरान और स्कूल बंद होने के कारण यह अपना पूरा टाइम अपने घर पर ही बिताते थे जिसके बाद इनके दिमाग में  सवाल आया कि क्यों ना घर बैठकर पैसा कमाने का कोई तरीका ढूंढा जाए? जिसके बाद उन्होंने इंटरनेट पर पैसा कमाने के अलग-अलग तरीकों के बारे में सर्च किया।

इंटरनेट पर पैसे कमाने के अलग-अलग तरीके दिए हुए थे ऐसे में शुभम ने सर्च किया कि 1 साल में एक करोड़ रुपया कैसे कमाया जाए? तो बदले में उन्हें इंटरनेट पर कई सारे तरीके दिखाई दिए थे परन्तु इन सब में से शुभम को एक तरीका काफी ज्यादा पसंद आया। 1 साल में एक करोड रुपया कमाने के बारे में शुभम को एक पोस्ट मिली जिसमे एक कंपनी द्वारा बेहद शानदार ऑफर उन्हें दिखाई दिया। यह कंपनी असल में ‘ओएहोए’ थी जोकि एक ई- कॉमर्स कंपनी है। कंपनी मे काम करके आप इनके प्रोडक्ट दूसरों को बेचकर अच्छा खासा प्रॉफिट कमा सकते हैं।

बता दें कि एक साल में एक करोड रुपया कमाने के बारे में शुभम को एक पोस्ट मिली जिसमे एक कंपनी द्वारा बेहद शानदार ऑफर उन्हें दिखाई दिया। यह कंपनी असल में ‘ओएहोए’ थी जोकि एक ई- कॉमर्स कंपनी है। कंपनी मे काम करके आप इनके प्रोडक्ट दूसरों को बेचकर अच्छा खासा प्रॉफिट कमा सकते हैं।

शुभम ने बताया कि उसे बिल्कुल भी विश्वास नहीं था कि ऐसा करके वह पैसे कमा सकता है। फिर उसने सोचा कि अगर महीने में दो-चार हजार रुपए भी कमा ले तो इसमें कोई बुराई नहीं है।

उन्होंने बताया कि इससे उन्होंने पहले अपने लिए खरीदारी की और बाद में अपने फ्रेंड्स को भी खरीदारी करवाई। इस वेबसाइट के कुछ प्रोडक्ट की जानकारी उन्होंने फेसबुक ग्रुप्स में शेयर की। जब उन्हें इस वेबसाइट के बारे में अच्छे रिस्पांस मिले तो उन्होंने इस बात की जानकारी अपने पिता को दी।

शुभम के पिता ने उसकी बातों को सीरियस नहीं लिया। लेकिन जब इस बच्चे ने अपने पापा को बताया कि इस वेबसाइट के जरिए उसने 8700 कमा लिए हैं और यह पैसे उन्होंने अपने बैंक अकाउंट में जमा भी करवा लिए हैं। तब बच्चे के पिता ने इसको खूब सपोर्ट किया।

शुभम के पिता ने बताया कि पहले तो अपने बेटे की बातों पर बिल्कुल विश्वास नहीं था। लेकिन जब उसने इसके बारे में बताया कि इस वेबसाइट के जरिए उसने अब तक 87 सौ रुपए की कमाई की है। तो पिता ने भी शुभम का साथ देना शुरू कर दिया। क्योंकि इसमें कोई इन्वेस्टमेंट तो लगनी नहीं थी तो उसने अपने रिश्तेदारों को भी इस ऐप से खरीदारी करने की सलाह दी। 

अजय मलिक ने इस बात का खुलासा किया कि इस वेबसाइट के जरिए हर महीना कुछ ना कुछ इनकम उनके खाते में आती रहती थी। जिसके चलते लगभग 4 महीने में उनके खाते में 18 लाख रुपए की ट्रांजैक्शन हुई।

बच्चे ने आगे इस वेबसाइट के बारे में बताया कि अगर आप इस वेबसाइट के साथ बिजनेस नहीं भी करना चाहते तो आप इस वेबसाइट से काफी सस्ते दाम में प्रोडक्ट खरीद सकते हैं और इसी के साथ आपको अच्छा कैशबैक भी मिलेगा।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

4 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago