Categories: Health

इस 1 गिलास जूस से होगी लीवर की सारी गंदगी बाहर, कभी नहीं होगी लीवर से जुड़ी कोई समस्या

आज की इस व्यस्त जिंदगी में हम अपनी शरीर की तरफ बिलकुल भी ध्यान नहीं दे पाते। जिस वजह से आज के हर व्यक्ति के अंदर कोई न कोई बीमारी होती है, मगर कुछ बीमारियां तो ऐसी होती है जो आसानी से खत्म हो जाती है। लेकिन ध्यान न देने की वजह से कुछ बिमारिया हमारे लिए बहुत ज्यादा खतरनाक बन जाती है। जिसकी कीमत कई बार हमे अपनी जान गवाकर भी देनी पड़ती है। ऐसी ही एक बीमारी के बारे में हम आपको बताएंगे।

लिवर की बिमारी एक ऐसी बिमारी है जो बहुत ही ज्यादा खतरनाक बिमारी होती हैं। अगर लिवर की बिमारी होती है तो उसको ठीक करना बहुत ही कठिन होता है। और कई बार तो व्यक्ति को अपनी जान तक गंवानी पड़ती हैं। लिवर की बिमारी ज्यादातर शराब पीने वाले लोगों को होती है जो काफी खतरनाक साबित होती हैं।

इस 1 गिलास जूस से होगी लीवर की सारी गंदगी बाहर, कभी नहीं होगी लीवर से जुड़ी कोई समस्या

लिवर की बिमारी अगर किसी को होती हैं तो इंसान काफी इलाज उसके लिए करता हैं और डॉक्टर के पास जाता हैं और उसको ऑपरेशन तक करना पड़ता हैं। लिवर की बिमारी शरीर के अन्य हिस्सों को भी खत्म करती हैं जिससे इंसान को काफी परेशानी होती है।

वैसे लिवर की बिमारी ही अगर आपको ना हो उसके लिए आप क्या कर सकते हैं इस बारें में आज हम आपको बताएंगे। आज हम आपको एक ऐसा जूस बताएंगे जिसका सेवन करने से आपको लिवर की बिमारी कभी नहीं होगी और ये जूस का सेवन करने से आपके लिवर में जो भी गंदगी होगी वो साफ हो और आपको कभी लिवर की बिमारी नहीं होगी।

इस जूस को कैसे बनाएं और इसका सेवन कैसे करें और अन्य चीजों के बारें में आज हम आपको बताएंगे।

इस जूस को बनाने के लिए आपको लौकी, हल्दी, धनिया, नींबू, काला नमक और गिलोय चाहिए होगा। ये सभी चीजें आपको कहीं पर भी मिल जाएगी और हर जगह बाजार में आपको ये सभी चीजें मिल जाएग।

इसको बनाने के लिए सबसे पहले आप लौकी को छिले और उसमें धनिया को मिलाएं और इसका जूस निकाले जो एक गिलास होगा। फिर उस एक गिलास के जूस में एक चम्मच हल्दी, एक चम्मच काला नमक, थोड़ा नींबू का रस, और 30ml गिलोय का रस मिलाएं। फिर ये जूस तैयार हो जाएगा जिसको आप हर रोज़ सुबह खाली पेट सेवन करें जिससे आपको कभी भी लिवर की बिमारी नहीं होगी।

आपको ये एक महीने तक ऐसा पीना चाहिए जो आपके लिए काफी फायदेमंद होगा।

Note: यह खबर 4 आयुर्वेदाचार्यो के परामर्श से लिखी गई है। पहचान फरीदाबाद आपको अवगत कराता है कि इनमे से कोई भी नुस्का प्रयोग करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago