Categories: EntertainmentTrending

बिना शादी किए कैसे बनीं एकता कपूर एक बेटे की मां, अपने पिता जितेंद्र को बताया जिम्मेदार

जैसे ही एकता कपूर के मम्मी बनने की खबर आई तो लोग चौंक उठे चौंकने की एक बड़ी वजह ये थी कि फोटो फ्रीहोल्ड होने के बावजूद एकता कपूर ने ना तो शादी की है और ना ही शादी का उनका कोई इरादा है। फिर ये बच्चा कहां से आया और तब जाकर धीरे से ही राज खुला कि एकता ने भी दूसरे बॉलिवुड सेलिब्रिटीज की तरह सेरोगेसी के ज़रिये बेबी हासिल किया है।

बॉलिवुड में पेरेंट बनने के लिए अब कई स्टार्स सेरोगेसी का ही सहारा ले रहे हैं। आमिर खान का बेटा आजाद हो या शाहरुख खान का बेटा अबराम या फिर करण जौहर के दोनों जुड़वां बच्चे शौर्य सेरोगेसी के जरिए ही इस दुनिया में आए हैं।

बिना शादी किए कैसे बनीं एकता कपूर एक बेटे की मां, अपने पिता जितेंद्र को बताया जिम्मेदार

लेकिन इस प्रॉसेस को पूरा करने के लिए भी नेल्स पीले ऐप की जरूरत होती है। फिर लैब में इसे लाइव करके किराए की कोख में पल रहे बच्चे को 9 महीने तक रखा जाता है और इसी प्रॉसेस को सरोगेसी कहते हैं। यानी कुल मिलाकर बच्चे के लिए बायलॉजिकल लिपिक का होना जरूरी है जिसका इस्तेमाल करके 100 डाइजेशन का प्रॉसेस पूरा किया जाता है।

अगर विकी डोनर देखी है तो बहुत अच्छे से इस प्रोसेस को समझ सकते हैं कि किस तरह स्पर्म डोनेशन के जरिए बच्चों को सेरोगेसी से जन्म दिया जाता है। अब सवाल ये है कि एकता कपूर के केस में उनके बच्चे का बायलॉजिकल पिता कौन है।

हालांकि इस बात को आईवीएफ लैब हमेशा बेहद गुप्त रखते हैं लेकिन मां बनने वाली महिला अपनी मर्जी से स्पर्म डोनर चुन सकती है। अमूमन ऐसे केसेज में पैरंट्स बेहद खूबसूरत हैंडसम और अच्छे लुक्स वाले डोनर्स को ही चुनते हैं। अब एकता कपूर बायलॉजिकल मां तो बन हैं।

लेकिन इस बच्चे का पापा कौन है ये हमेशा एक सीक्रेट ही रहेगा ना तो इस राज़ को परिवार वाले खोजते हैं और ना ही इस प्रॉसेस को पूरा करने वाले फर्टिलाइजेशन लालू

बता दें कि जो बॉलिवुड स्टार्स अपने बच्चों को सरोगेसी के जरिए इस दुनिया में लाने का प्लान करते हैं वो पहले से बहुत कुछ प्लान कर लेते हैं। बच्चे के लोग स्वस्थ रहते हैं उसके लिए सबकुछ पैरंट्स के डोनेशन पर ही डिपेंड करता है।

सबसे कमाल की बात ये है कि खुद एकता के घर में तुषार कपूर भी बिन ब्याहे पापा बने हैं और वो भी इसी सरोगेसी के सहारे पापा बने हैं सेरोगेसी का ही करिश्मा कई बॉलीवुड स्टार्स की मनचाही मुरादें पूरी कर रहा है और वो बिना शादी के बिना प्रेग्नेंट हुए ही बच्चे पैदा कर रहे हैं और बॉलिवुड में नई रवायत पर आप क्या सोचते हैं ।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago