Categories: Entertainment

पिता की मर्जी के बिना काजोल ने की थी अजय देवगन से शादी, पहली नजर में ही हो गई थी घायल

आपको बता दें बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन और अभिनेत्री काजोल का नाम बॉलीवुड की टॉप कपल की लिस्ट में शामिल है। अजय देवगन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म फूल और कांटे से की थी। और अगर बात करे काजोल की तो उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म बेखुदी से की थी। उसके बाद दोनों ने बॉलीवुड में एक से एक हिट फिल्में दी और अब यह इस मुकाम पर है कि यह किसी के पहचान के मोहताज नहीं है।

आपको बता दें बॉलीवुड में एक साथ काम करते करते अजय और काजोल  एक दूसरे से प्यार करने  लगे। और दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। लेकिन आखिर ऐसा क्या था जो काजोल के पिता अजय को पसंद नहीं करते थे। और पिता के खिलाफ जाकर काजोल ने शादी क्यों की। जाने के लिए खबर को अंत तक पढ़े।

पिता की मर्जी के बिना काजोल ने की थी अजय देवगन से शादी, पहली नजर में ही हो गई थी घायल

आपको बता दें अजय और काजोल के रिश्ते की शुरुआत सन 1994 में हुई थी। यह दोनों फिल्म हलचल के दौरान मिले थे। बड़बोली, चुलबुली अदाओं वाली काजोल और चुपचाप रहने वाले अजय आगे जाकर हमेशा हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गए थे। हलचल के दौरान अजय देवगन और काजोल ने एक-दूसरे को पसंद किया था।

आपको बताते हैं प्यार का इजहार पहले शांत रहने वाले अजय देवगन को करनी पड़े थी। फिल्म हलचल की शूटिंग के बीच ही दोनों की अफेयर की खबरें उड़ने लगी थी। शूटिंग खत्म होने तक मीडिया में इन दोनों की प्यार की खूब बातें होने लगी थी। अजय और काजोल ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है।

आपको बता दे,  ‘गुंडाराज, इश्क, प्यार तो होना ही था, दिल क्या करे, यू मी और हम और राजू चाचा जैसी फिल्मों में दोनों साथ देखे गए है। यह दोनो पहली बार फिल्म हलचल में देखे गए थे। यह फ़िल्म साल 1995 में रिलीज हुई थी। हालांकि फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई, लेकिन अजय और काजोल की जोड़ी असल जिंदगी में चर्चा में रहने लगी।

आपको बता दें, इन दोनों का अफेयर  फिल्म ज़ख्म में और चर्चाओं में आने लगा। अजय देवगन ने इस फिल्म में अहम रोल अदा किया था लेकिन काजोल का इस फिल्म में कोई रोल नहीं था। ऐसे में उन्हें जब फिल्म के सेट पर लगातार देखा गया तो सभी को साफ साफ पता चलने लगा कि इन दोनो के बीच में कुछ तो जरूर चल रहा है। उन्होंने अपने रिश्ते को शादी से पहले एक दूसरे को 5 साल तक समय दिया। साल 1994 में शुरू हुई प्रेम कहानी साल 1999 में शादी में बदल गई थी।

आपको बता दे,  24 फरवरी 1999 को दोनो ने  शादी कर ली थी।बता दे,  यह शादी बहुत ही साधारण तरीके से हुई थी। आपको बता दे, बॉलीवुड से भी शादी में किसी को नहीं बुलाया गया था। बता दें कि, काजोल के पिता इस शादी के ख़िलाफ़ थे। क्योंकि वह चाहते थे कि उनकी बेटी करियर के शिखर पर शादी न करें।

हालांकि काजोल और अजय शादी का फ़ैसला कर चुके थे। किसी तरह से काजोल के पिता मान गए और दोनों की शादी हो गई। शादी के बाद दोनों एक बेटी न्यासा और एक बेटे युग देवगन के माता-पिता बने।

वर्कफ़्रंट की बात करें तो काजोल मुख़्य रूप से फिल्मों में शुमार नहीं है। वह अब बहुत कम ही फिलमों में नज़र आती है। वहीं अजय देवगन के पास आरआरआर, मेडे और मैदान सी फ़िल्में हैं।  मैदान फुटबॉल पर आधारित फ़िल्म है। वहीं मेडे में अजय अमिताभ बच्चन के साथ नज़र आयेंगे। वहीं आरआरआर में जूनियर एनटीआर और राम चरण जैसे साउथ के सितारें भी देखने को मिलेंगे।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago