Ranveer Singh की फिल्म ‘83’ के लिए Kapil Dev ने लिए थे इतने करोड़

भारत का राष्ट्रीय खेल हॉकी को कहा जाता है लेकिन भारत में जितनी फैन फॉलोइंग क्रिकेट की है उतनी किसी भी खेल की नहीं है। लोग क्रिकेट को ज्यादा तवज्जो देते हैं। क्रिकेट के ऊपर तो की फिल्में भी बनी हैं लगान, एमएस धोनी। बहुत से लोगों को यह भी पता नहीं होगा कि भारत ने पहला विश्व कप कब जीता? लोगों को फिल्मों के माध्यम से कुछ ऐतिहासिक घटनाओं की जानकारी भी दी जाती है। रणवीर सिंह की फिल्म 83 भी साल 1983 में हुए वर्ल्ड कप की याद दिलाती है इसमें भारत ने पहला विश्व कप जीता था।

कल यानी क्रिसमस के दिन यह फिल्म रिलीज हो चुकी है। बीते कई दिनों से न सिर्फ हिंदी सिनेमा जगत के प्रेमी बल्कि क्रिकेट जगत के प्रेमी भी इस फिल्म का इंतजार कर रहे थे। 1983 में देश को उसका पहला वर्ल्ड कप मिला था।

Ranveer Singh की फिल्म ‘83’ के लिए Kapil Dev ने लिए थे इतने करोड़

इस फिल्म में भारतीय कप्तान कपिल देव का किरदार रणवीर सिंह ने निभाया है। लेकिन क्या आपको यह पता है कि रणवीर सिंह, कपिल देव और भारतीय क्रिकेट टीम ने इस फिल्म के लिए कितना पैसा लिया है। तो आइए आपको पूरी खबर विस्तार से बताते हैं।

बता दें कि रणवीर सिंह की फिल्म ‘83’ 24 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म को लेकर लोगों में इतना क्रेज था कि रिलीज होने से पहले ही दर्शक इस फिल्म की टिकट बुक कर चुके थे।

रणवीर सिंह को कपिल देव के रूप में देखने के लिए उनके फैंस बहुत ही ज्यादा बेताब थे। बता दें कि यह फिल्म कबीर खान के निर्देशन में बनी है। यह फिल्म वर्ल्ड कप 1983 पर बनी है। 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप जीतने में सफलता मिली थी। यह भारत का पहला विश्व कप था इस वजह से भी यह सबके लिए बहुत यादगार पल बन गया था।

पति-पत्नी फिर दिखेंगे साथ

आपको बता दें कि इस फिल्म में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण एक बार फिर साथ नजर आए। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण के फैंस ने फिल्म 83 के रिलीज होने का इंतजार कर रहे थे। पहले हफ्ते दुबई के बुर्ज खलीफा में इस फिल्म का ट्रेलर दिखाया गया था।

उस समय वहां रणबीर सिंह, दीपिका पादुकोण और कबीर खान मौजूद थे। इस फिल्म का प्रीमियर रेड सी फिल्म फेस्टिवल में किया गया। कपिल देव और उनकी पत्नी रोमी भी इस फिल्म के इंतजार में थी।

भारतीय क्रिकेट टीम को मिले इतने करोड़ रुपए

बता दें कि इस फिल्म के लिए प्रोड्यूसर ने भारतीय क्रिकेट टीम को 15,00,00,000 रुपए दिए हैं। वहीं दूसरी तरफ केवल कपिल देव को फिल्म निर्माता ने 5,00,00,000 रुपए दिए हैं।

इस बात की जानकारी hungamafilm.com ने दी है। क्रिकेट खिलाड़ियों के बारे में जानकारी देने के लिए उन्होंने करोड़ों रुपए खर्च किए हैं। सबसे ज्यादा रकम इन्होंने कपिल देव को दी गई है।

Rajni Thakur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago