Categories: Entertainment

यह अभिनेत्री बनना चाहती थी 5 बच्चों की मां, लेकिन अब इस बच्चे पर छिड़कती है अपनी जान

आज हम एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बात करने वाले हैं जो लाखों दिलों पर राज करती हैं। जी हां, हम बात करने वाले हैं अभिनेत्री रेखा की। तो आपको बता दें रेखा का जन्म 1954 में मद्रास में हुआ था। उनकी उम्र अब 65 साल हो चुकी है। लेकिन उनकी खूबसूरती को देखकर यह कहना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। आज भी वह अपनी अदाओं और खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड की सुपरस्टार एक्ट्रेस को टक्कर देती है।

आपको बता दे, अभिनेत्री रेखा हमेशा अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के कारण चर्चाओं में बनी रहती है। फिल्म इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी के बारे में तो आप सभी को पता ही होगा।यह दोनों एक दूसरे को बहुत प्यार करते थे।

यह अभिनेत्री बनना चाहती थी 5 बच्चों की मां, लेकिन अब इस बच्चे पर छिड़कती है अपनी जान

जानकारी के अनुसार,  इन दोनों के अफेयर की चर्चा सभी जगह आग की तरह फैल चुकी थी। अमिताभ बच्चन से अलग होने के बाद साल 1990 में अभिनेत्री रेखा ने मुकेश अग्रवाल से शादी की थी। शायद इन दोनों की किस्मत में एक दूसरे का साथ नहीं लिखा था।

आपको बता दे, शादी के कुछ महीनों बाद ही मुकेश अग्रवाल दुनिया से चले  गए थे। लेकिन आज भी रेखा अपने मांग में सिंदूर भरती है। कई बार उनसे पूछा गया कि अपनी मांग में सिंदूर क्यों भरती है?

लेकिन अभिनेत्री इस बात का कोई  जवाब नही देती है। अभिनेत्री रेखा ने अपने फिल्मी करियर में  कई सुपरहिट फिल्में दी है। रेखा का असली नाम भानुरेखा गणेशन है। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बचपन से ही कर दी थी। बता दे, सबसे पहले उन्होंने बाल कलाकार के रूप में तेलुगू फिल्म रंगुला रत्नम ने की थी।

जैसा कि आपको ही है,  अभिनेत्री रेखा की फिल्मों के नाम की लिस्ट तो काफी  लंबी है। खून पसीना, मुसाफिर, खून भरी मांग, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, कृष 3, कोई मिल गया,नागिन, दो आंखें, और प्रेम बंधन। उन्होंने अपने अभिनय के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में नाम के साथ पैसा भी खूब कमाया है। उन्होंने अपने सभी सपनों को पूरा किया। लेकिन उनका एक सपना अधूरा रह गया।

बता दे, एक टिक टॉक शो के दौरान अभिनेत्री अपने जीवन से जुड़े हुए कुछ किस्मों के बारे में बताया।  मैंने अपना पूरा जीवन अपने ही अंदाज से जिया है।मैंने अपने अकेलेपन का भरपूर आनंद लिया है। लेकिन मेरा एक सपना कभी भी पूरा नहीं हुआ। मैं 5 बच्चों की मां बनना चाहती थी।

लेकिन शायद भगवान को मेरा यह सपना अच्छा नहीं लगा। इसलिए मेरा यह सपना अधूरा ही रह गया। लेकिन इस बात का मुझे कोई भी दुख नहीं है। मेरे पास एक डॉग है। जिसे मैं अपने बच्चे की सामान बहुत ही प्यार करती हूं। इस प्यारे से डॉग का नाम उन्होंने पीसी रखा है।

आपको बता दे, अभिनेत्री रेखा के डॉगी का निधन हो गया। पीसी के निधन के बाद उन्होंने एक और डॉग को गोद लिया। जिसे कई बार अभिनेत्री रेखा के साथ में देखा गया है। एक बार रेखा इस डॉग को अपने साथ लंदन ले जा रही थी। लेकिन फ्लाइट के कर्मचारियों ने इस डॉग को अपने साथ लंदन ले जाने के लिए मना कर दिया।

आपको बता दे,  इस बात से अभिनेत्री रेखा को बहुत ही गुस्सा आया। और वह अपनी डॉग को लंदन नहीं ले जा पाई।  आपको बता दी अभिनेत्री रेखा को बिल्ली भी पसंद है और उनके पास एक प्यारी सी बिल्ली भी है। आजकल वह अपना ज्यादातर समय डॉग और कैट के साथ में बिताती हैं।

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago