Categories: Uncategorized

आप किसी भी व्यक्ति के पसंदीदा रंग से जान सकते है उनका व्यक्तित्व, जानिए कैसे

हर किसी का कोई न कोई रंग पसंद होता है, इससे आपके व्यक्तित्व (नेचर) का पता चलता है। आपके रंगों की पसंद से आपका व्यक्तित्व आसानी से पता चल जाता है। यह अनुमान ज्यादातर बिल्कुल सही साबित होता है। आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि आपके पसंदीदा रंग से कैसे आपके व्यक्तित्व का राज़ जाना जा सकता है।

सबसे पहले जो रंग नीचे लिखे हुए है उसमे से अपना पसंदीदा रंग चुनिए। फिर उसी के हिसाब से हम आपको रंगों की जानकारी पाए।
गुलाबी, हरा, नीला, काला, सफेद, लाला, कत्थई, जामुनी, पीला।

गुलाबी:

अगर आपको गुलाबी रंग पसंद है तो आपको बता दे, तो आप बहुत भावुक प्रकार के इंसान है। आप अपने प्रेमी के प्यार में पूरी तरह डूबे रहेंगे। जिन लोगो ने यह रंग चुना है वह काफी हसमुख होते है। यह लोग काफी समझदार और दिल के अच्छे होते है।

नीला रंग:

अगर आपका पसंदीदा रंग नीला है तो आप बहुत ही लग्जरी लाइफ जीते है। यह लोग साधारण चीज़ों की बजाय लग्जरी चीज़ों की तरफ अधिक लगाव रखते है। इस रंग को चुनने वाले लोग बहुत स्वाभिमानी होते है।

हरा रंग:

अगर आपने हरा रंग चुना है तो आपका व्यक्तित्व डाउन टू अर्थ वाला है। ऐसे इंसान किसी भी परिस्थिति में अपने व्यक्तित्व पर बने रहने की क्षमता रखते है। यह भले ही किसी भी मुकाम पर पहुंच जाए लेकिन वह अपने से छोटे लोगो को साथ लेकर चलते है।

सफेद रंग:

सफेद रंग पसंद करने वाले लोग दूर का सोच कर चलते है और यह आशावादी नेचर के होते है। यह लोग हर काम प्लान बना कर करते है। और अगर हम कोई काम प्लान बनाकर करते है तो उसमे सफलता जरूर प्राप्त होती है। इस रंग को शांति का प्रतीक माना जाता है।

काला रंग:

इस रंग को चुनने वाले लोग लोग बहुत ही रूढ़िवादी नेचर के होते है। इन लोगो को बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता है। इस रंग को पसंद करने वाले लोग किसी की कार्य में बदलाव पसंद नही करते है।

कत्थई रंग:

इस रंग को चुनने वाले लोग डाउन टू अर्थ होते है। यह लोग सफलता को पाने के बाद भी किसी के साथ बुरा नही करते। इनका नेचर बहुत ही विनम्र होता है।

लाल रंग:

इस रंग को पसंद करने वाले लोग बहुत आकर्षित होते है। यह  भीड़ में भी अलग नजर आते है। इस रंग के चुनने वाले लोग हमेशा अपना जीवन उत्साह के साथ जीते है। यह लोग दूसरे के नेचर को बहुत जल्दी समझ जाते है। यह लोग प्रेम और दोस्ती के बिना नही रह सकते।

पीला रंग:

यह लोग बहुत ही हसमुख स्वभाव के होते है। इन लोगो के साथ सभी खुश रहते है। इस रंग को पसंद करने वाले लोग अपने जीवन में सकारात्मक रूप से जीते है।

जामुनी रंग:

इस रंग को पसंद करने वाले लोग दूर का सोचते है। यह लोग अपने वर्तमान को नियंत्रण में रखते है। इन लोगो भविष्य के किन कामों ने नुकसान या फायदा होने वाला है, वह पहले से ही अंदाजा लगा लेते है।




Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago