Categories: IndiaTrending

महिला ने शरीर में ऐसी जगह छिपाया ड्रग और सोना जिसे देख अधिकारी भी पड़ गए सोच में

कस्टम अधिकारियों के लिए सोना और महंगे मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले तस्करों को पकड़ना बड़ी सिरदर्दी बन रहा है। तस्कर सोना और मादक पदार्थों को शरीर की ऐसी-ऐसी जगह छिपाकर लाते हैं कि उन्हें ढूंढने और फिर उनके शरीर से बाहर निकालने में कस्टम अधिकारियों के पसीने छूट जाते हैं। गत दिवस दो जनवरी को कालीकट एयरपोर्ट (Calicut Airport) पर कस्टम अधिकारियों ने रात्रि नौ बजे बहरीन से तीन घंटे 45 मिनट की उड़ान पूरी कर उतरे गल्फ एयर के विमान (जीएफ 262) से एक महिला को रोककर उसकी जांच की।

बता दें कि इस महिला के मलाशय (RECTUM) में 1022.8 ग्राम के चार कैप्सूल थे। इनमें महिला 927 ग्राम सोना छुपा कर लाई थी। कस्टम अधिकारियों ने सोना बरामद कर लिया है।

गल्फ कंट्री से आने वाली उड़ानों के यात्रियों खासतौर पर अकेली सफर कर रही महिलाओं पर कस्टम अधिकारियों की अलग से नजर होती है। गरीबी के चलते ये महिलाएं अपने मलाशय तक में सोना व महंगे मादक पदार्थ छिपाकर लाती हैं।

कस्टम अधिकारियों की नजर से ये महिलाएं एयरपोर्ट से बिना जांच के कम ही निकल नहीं पाती हैं। कस्टम अधिकारियों ने पिछले दिनों एक नाइजीरिया से आई ऐसी महिला को दिल्ली इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर धर-दबोचा था जो तीन किलो कोकीन अपने पेट में छिपाकर लाई थी।

यह महिला भी तीन किलो कोकीन 91 कैप्सूलों में भरकर अपने पेट में डालकर ला रही थी। कस्टम अधिकारियों ने इस महिला को जमकर केले खिलाए और मल के जरिये ये कैप्सूल बाहर निकाले। फिर कैप्सूलों में से तीन किलो कोकीन निकाली।

जानिए, बहरीन देश के बारे में

बहरीन फारस की खाड़ी में साऊदी अरब के पूर्व में बसा एक छोटा राष्ट्र है। इसका कुल क्षेत्रफल 760 वर्ग किलोमीटर है और यह दिल्ली से भी छोटा है। इस्लाम धर्म के इस देश में बहुसंख्यक शिया मुसलमान रहते हैं।

यहां की अर्थव्यवस्था तेल व पेट्रोलियम पदार्थों पर निर्भर है। अब बहरीन में धातु गलाने का काम भी रोजगार के रूप में होता है। मसलन सोना, चांदी, तांबा, एल्युमीनियम गलाने का काम यहां खूब होता है।

Rajni Thakur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago