इस एक्टर ने सरेआम की अमिताभ बच्चन की बेज्जती, कहा – ” जिस कपड़े का तुम्हारा सूट है उसका मैं पर्दे सिलवाऊंगा”

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में बहुत से अभिनेता आए और गए है। लेकिन कुछ सितारे ऐसे होते हैं जिनकी पहचान बहुत ही खास होती है। वह अपनी छाप दुनियाभर में ऐसे छोड़ कर जाते हैं जिससे उन्हें दुनिया हमेशा के लिए याद रखती है। उनका अभिनय और एक्टिंग लोगों के जहन में हमेशा के लिए बनी रहती है। ऐसे ही एक अभिनेता के बारे में हम आपको बताने वाले हैं, तो आइए जानते है। जी हां हम बात कर रहे हैं अभिनेता राजकुमार की।

उनका बिंदास बोलने का अंदाज किसी से छुपा हुआ नहीं है। वह अक्सर लोगों की सच्चाई उनके मुंह पर बोलते थे। उन्हें यह फर्क नहीं पड़ता था कि उनके शब्द किसको अच्छी लगेंगे और किसको बुरे लगेंगे?  वह कई बार अपने मजाकिया अंदाज से कलाकारों का हंसी मजाक भी उड़ा देते थे। आज हम आपको अमिताभ बच्चन और राजकुमार से जुड़ा एक ऐसा किस्सा बताएंगे, जो बहुत ही कम लोगों को पता है।

जो मामला हम आपको बताने वाले हैं अबे तब का है जब अमिताभ बच्चन बेहद ही शानदार सूट पहन कर आए थे। इस पार्टी में राजकुमार भी मौजूद थे। अमिताभ बच्चन के सूट की हर कोई तारीफ कर रहा था। ऐसे में राजकुमार ने ऐसी बात कह दी जिससे और कोई हंसने लगा। राजकुमार ने कहा था “जिस तरह के कपड़े तुमने पहने हैं उस तरह से कपड़े से मुझे पर्दे सिलवाने हैं।” इस समय दोनों एक्टरों की खूब बनती थी।

राजकुमार की बात का इशारा यह कह रहा था, कि अभिनेता ने जो सूट पहना हुआ है वह पर्दे की तरह लग रहा है। अमिताभ बच्चन इस बात पर सिर्फ मुस्कुराते रहें और उन्होंने राजकुमार की इस बात पर कोई ध्यान नही दिया। राजकुमार की मजाक करने की आदत से सभी वाकीक है। राजकुमार ने इस तरह का मजाक सुपरस्टार गोविंदा के साथ भी किया था।

आपको बता दे, इस समय गोविंदा ने फिल्मी जगत में कदम ही रखा था। गोविंदा ने अभिनेता राजकुमार के साथ फिल्म जंगबाज में साल 1988 में काम किया था। फिल्म के सेट पर दोनों कलाकार बैठे हुए थे। उस समय गोविंदा का काफी अलग था। वह बाकी सितारों की तरह का स्टाइलिश कपड़े पहना करते थे, जिस वजह से उन्हें बहुत तारीफ मिलती थी।

एक बार जब दोनों शूटिंग पर गए थे उस समय गोविंदा ने बहुत ही आकर्षक शर्ट पहनी हुई थी। गोविंद को देखते हुए राजकुमार ने गोविंदा की उनकी तारीफ की। जिसके चलते  गोविंदा खुशी से झूम उठे। गोविंदा ने तुरंत अपनी शर्ट उतारकर राजकुमार को तोहफे में दे दी।

आपको बता दें जब दूसरे दिन वह दोनो फिल्म के सेट पर आए उस दिन राजकुमार ने गोविंदा की शर्ट का रूमाल बना लिया था और वह उससे अपनी नाक साफ कर रहे थे। राजकुमार की इस चीज़ को देख गोविंदा हैरान हो गए। उनके मुंह से कुछ भी नही निकला मगर  उन्होंने इस बात को नजरंदाज किया।

बता दें, राजकुमार फिल्मों में काम करने से पहले मुंबई के एक पुलिस थाने में नौकरी करते थे। इस दौरान मशहूर डायरेक्टर बलदेव दुबे पुलिस स्टेशन कुछ काम के लिए पहुंचे थे। ऐसे में उन्हें राजकुमार के बात करने का अंदाज खूब पसंद आया और इसके बाद उन्होंने अपनी फिल्म ‘शाही बाजार’ के लिए उन्हें बतौर एक्टर को ले लिया।

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago