Categories: Entertainment

महज 15 साल की उम्र में बॉलीवुड किंग के बड़े बेटे आर्यन खान बन गए थे पिता, खुद शाहरुख ने बताई सच्चाई

शाहरुख खान बॉलीवुड का एक बहुत ही जाना माना नाम है  उन्हें बॉलीवुड किंग भी कहा जाता है। अभी कुछ समय पहले उनके बड़े बेटे आर्यन खान बड़ी मुश्किलों के दौर से गुजर रहे थे। 2 अक्टूबर को वह सलाखों के पीछे गए थे। कोर्ट की सुनवाई के दौरान उनकी जमानत दो बार खारिज की गई थी। फिलहाल वह बाहर आ चुके हैं। लेकिन अपने बेटे को सलाखों के पीछे देख कर शाहरुख खान पूरी तरह टेंशन में आ गए थे।

इसी दौरान  सोशल मीडिया पर उनकी बहुत सारी फोटो और वीडियोस सामने आए थे। इसी बीच  एक ऐसी वीडियो सामने आई थी जिसमें शाहरुख खान अपने बेटे के बारे में बात करते हुए नजर आए थे।

सबसे पहले आपको शाहरुख खान के बच्चों के बारे में बता दें तो सबसे बात करते हैं उनके बड़े बेटे की तो आर्यन खान शाहरुख और गौरी के बड़े बेटे हैं। उनका जन्म 1997 में हुआ था। इसके बाद उन्होंने बेटी सुहाना को सन 2000 में जन्म दिया। इसके 13 साल बाद शाहरुख और गौरी ने बेटे अबराम को जन्म दिया ।

आपको बता दें कि शाहरुख छोटे बेटे यानी अबराम का जन्म सरोगेसी की मदद से हुआ था। उनके बड़े बेटे और छोटे बेटे में 15 साल का अंतर है और वह काफी मिलते-जुलते हैं। इसी वजह से लोग अबराम को आर्यन का बेटा कहते हैं।

आपको बता दे, 2017 में हुए TedEx Talk में शाहरुख खान ने लोगों की इस गलतफहमी पर खुल कर बात की थी। उन्होंने कहा- ‘चार साल पहले, मेरी पत्नी गौरी और मैंने तीसरा बच्चा करने का फैसला लिया। उस वक्त लोग ये दावा कर रहे थे कि अबराम मेरे बड़े बेटे आर्यन का बच्चा है जो कि उस वक्त महज 15 साल का था। जिस किसी ने भी यह अफवाह फैलाई उसने एक फेक वीड‍ियो जिसमें आर्यन यूरोप में नजर आ रहे हैं, उस वीडियो के सहारे यह दावा किया जा रहा था।’

शाहरुख खान ने इसी में आगे बताया कि इसी अफवाह से उनकी इमेज और  उनके परिवार पर काफी बुरा पड़ा था। आर्यन खुद उस वक्त 15 साल के थे। वह खबर को सुनकर हैरान हो गए थे।

बॉलीवुड किंग कहते हैं कि ‘अब मेरा बेटा आर्यन 19 साल का है और आज भी अगर कोई उसे हेलो बोलता है, तो वह तुरंत पलटकर कहता है ‘ भाई मेरे पास तो यूरोप का ड्राइव‍िंग लाइसेंस भी नहीं है।’

गौरतलब है कि शाहरुख खान और गौरी ने सरोगेसी के ज़रिए अपने तीसरे बेटे को जन्म दिया था। अबराम की डिलिवरी प्रीमैच्युर थी। उसका जन्म 40वें हफ्ते के बजाय 34वें हफ्ते में ही हो गया था। जन्म के बाद अबराम कुछ समय के लिए अस्पताल में ही थे।

Kunal Bhati

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago