Categories: IndiaJobs

अंबानी के घर में नौकरी पाने के लिए देना पड़ता है यह exam, फिर मिलती है लाखो रुपए सैलरी

अंबानी परिवार आज के समय में एक जाना माना परिवार है। देश का सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी को कहा जाता है। वह हमेशा सोशल मीडिया पर सुर्खियों में छाए हुए रहते हैं। उनका परिवार पूरे ऐसो आराम के साथ अपनी आलीशान जिंदगी गुजार रहा है। आपको बता दें उनकी पत्नी नीता अंबानी के पास दुनिया की सबसे महंगी और अच्छी चीजें मौजूद हैं।

वह अपने लाइफ स्टाइल को लेकर हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं। उनका परिवार जिस आलीशान बंगले में रहता है उसका नाम इटालिया है। उनका घर सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरे दुनिया में सबसे ज्यादा आलीशान है।

आपको बता दें उनके घर में काफी लोग नौकरी करते हैं। और उन्हें महीने की लाखों रुपए सैलरी मिलती है। उनके घर में काम करने के लिए लोगों को एग्जाम देना पड़ता है, जिसके बाद ही उनके घर में उन्हें नौकरी मिल सकती है। आज हम आपको बताएंगे कि उनके घर में नौकरी पाने के लिए जो एग्जाम देना पड़ता है वह इतना कठिन होता है।

आपको बता दे जिस  एग्जाम की हम बात कर रहे है वह बहुत ही ज्यादा मुश्किल होता है।  जो सवाल इस एग्जाम में पूछे जाते हैं वह होटल मैनेजमेंट से रिलेटेड होते हैं और इस एग्जाम में सारे घरेलू सवाल भी पूछे जाते हैं। अगर कोई व्यक्ति इस एग्जाम को पास कर लेता है तो उसके महीने की सैलरी लाखों रुपए होती है और बहुत सारी सुख सुविधाएं मिलती हैं।

आपको बता दें जो व्यक्ति इनके घर में नौकरी करता है उन्हें वह हर सुविधा मिलती है जो एक सरकारी नौकरी करने वाले व्यक्ति को मिलती है। अगर सीधे शब्दों में कहा जाए तो मुकेश अंबानी के घर में नौकरी करने वाला व्यक्ति एक सरकारी नौकरी करने के समान है।

वर्तमान समय में मुकेश अंबानी के घर में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जिनके बच्चे विदेश में पढ़ाई कर रहे हैं। तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उन्हें उनके घर काम करने के लिए कितनी सैलरी मिलती होगी।

Kunal Bhati

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago