Categories: Business

नीता अंबानी के रॉयल चार्टेड प्लेन में है सारी 5 स्टार होटल जैसी सुविधाए, कीमत जानकर पैरो तले खिसक जाएगी जमीन

रिलायंस जिओ के मालिक मुकेश अंबानी को तो आप सभी जानते ही होंगे। पूरे दुनिया में उनके परिवार की एक अलग पहचान है।  उनका बिजनेस में एक बहुत बड़ा नाम है। वह दुनिया के सबसे अमीर इंसान भी हैं। वह अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। सबसे ज्यादा मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी अपने लाइफ स्टाइल और लग्जरी चीजों की वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं। नीता अंबानी किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं है।

उनकी खूबसूरती सभी को बहुत पसंद आती है  उनके बहुत रॉयल शोक हैं। वह लाखों रुपए की चाय पत्ती पीती और उससे ज्यादा महंगे कपड़े पहनती हैं। वह हर चीज और लॉक्सरी और रॉयल इस्तेमाल करती हैं। उनके पास एक लग्जरी चार्टेड प्लेन भी है। जिसमें वह सफर करती हैं। आज हम आपको उसके अंदर का सीन बताएंगे।

आपको बता दें जिस चार्टेड प्लेन की हम बात कर रहे हैं वह मुकेश अंबानी ने 2007 में नीता अंबानी को उनके 44 वें जन्मदिन पर गिफ्ट दिया था मीडिया रिपोर्टर की मानें तो नीता अंबानी के एयरबेस 319 कॉरपोरेट प्लेन की कीमत 242 करोड रुपए हैं।

उनके इस आलीशान रॉयल चार्टर्ड प्लेन में सारी सुविधाएं हैं अंदर की खूबसूरती की बात करें तो वह एक महल जैसा दिखाई देता है। उस में फाइव स्टार होटल जैसी सारी सुविधाएं हैं। आइए जानते हैं।

इसी चीज से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि नीता अंबानी के कितने महंगे शौक हैं। इसमें आराम से बिजनेस प्लान और बिजनेस डील की जा सकती हैं। इसमें एक सेटिंग रूम बनाया गया है। इसके अलावा इसमें लिविंग रूम भी है। इसके अंदर खाने पीने की सारी व्यवस्थाएं हैं। नीता अंबानी अपने मेहमानों के साथ इसी में लंच या डिनर करती है।

हम आपको बताना चाहेंगे कि इस एयरबस 319 कॉरपोरेट प्लेन में एक नहीं बल्कि कई डाइनिंग एरिया बनाए हैं। इस प्लेन की सबसे खास बात यह है कि यह बुलेट प्रूफ है। यह बेहद सुरक्षित है।

आपको बतादें कि नीता अंबानी जहां भी सफर करती हैं अपने प्लेन में करती हैं, विमान में अन्य सुविधाओं में एक संगीत प्रणाली, गेम कंसोल, सैटेलाइट टीवी और अत्याधुनिक वायरलेस संचार शामिल हैं।

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago