Categories: Entertainment

सीरियल CID बंद होने के बाद जानिए क्या करते है इस शो के किरदार, कैसे बिताते है अपनी जिंदगी

आपको बता दें ऐसे काफी सारे टीवी शो है, जो एक समय पर काफी अच्छे चलते हैं। लेकिन फिर बंद हो जाते हैं ऐसा ही एक शो जो सोनी टीवी पर आता है जिसे लोग बहुत पसंद करते है, आज भी बंद हो गया है। जी हां हम बात कर रहे हैं सीआईडी की। यह सीरियल साल 1998 में शुरू हुआ था। इस शो को 23 साल हो चुके हैं। यह काफी पॉपुलर और लोकप्रिय सीरियल है। यह सीरियल इंडियन टेलीविजन पर सबसे ज्यादा चलने वालो में से एक है।

सीआईडी सीरियल को हर कोई पसंद करता है। इसमें जो कलाकार है उनके किरदार को भी हर कोई पसंद करता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन किरदारों की असल जिंदगी कैसी है? चलिए आज हम आपको बताते हैं।

शिवाजी साटम:

सबसे पहले बात करते हैं शिवाजी साटम की। उन्होंने सीरियल में एसीपी प्रद्युमन का रोल निभाया था। अगर बात करे उनकी उम्र की तो वह वर्तमान में 71 साल के हो चुके है। शिवाजी ने सीरियल के साथ बॉलीवुड की भी 40 से अधिक फिल्मों में नजर आए है। आपको बता दे उनकी पत्नी का नाम अरुणा साटम है और उनका एक बेटा भी है जिसका नाम अभिजीत साटम है।

ऋषिकेश पांडे:

अब बात करते है उनकी जिन्हीने इस सीरियल इंस्पेक्टर सचिन का किरदार निभाया था। यह किरदार काफी मशहूर हुआ था। जी हां, हम बात कर रहे है टीवी के अभिनेता ऋषिकेश पांडे की। आपको बता दे उनकी उमर 40 साल हो चुकी है और उनका एक बेटा भी है।

जानवी छेड़ा:

अब बात करते है जानवी छेड़ा की। उनका किरदार भी लोगो को बहुत भाया था। उन्होंने मशहूर इंस्पेक्टर श्रेया का किरदार निभाया है। वह शादी शुदा है। उनका पति का नाम निशान गोपालिया है।

श्रद्धा मुसले:

श्रद्धा मुसले का किरदार तो आप सभी आपको याद ही होगा। उन्होंने डॉक्टर तरीका का अभिनेय निभाया था। वह बहुत ही ज्यादा खूबसूरत और ग्लैमरस है।

दयानंद शेट्टी:

जिसका किरदार सबसे ज्यादा सुर्खियों में था, वह है इंस्पेक्टर दया का। यह किरदार टीवी के जाने माने अभिनेता दयानंद शेट्टी ने निभाया है। यह मैसूर में रहते है। अगर बात करे उनकी निजी जिंदगी की तो उनकी पत्नी का नाम इस्मिता और उनका एक बेटी है जिसका नाम विवा है। वह हाल ही में अजय देवगन की फिल्म सिंघम 2 में दिखाई दिए थे।

आदित्य श्रीवास्तव:

आपको बता दे, इस सीरियल में इंस्पेक्टर अभिजीत का किरदार दया के साथ काफी देखे गए है। इस किरदार को अभिजीत श्रीवास्तव ने निभाया है। उन्होंने इस सीरियल के साथ बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। उनकी पत्नी का नाम मानसी श्रीवास्तव है और वह 3 बच्चो में पिता है।

दिनेश फड़नीस:

अब जिस किरदार के बारे में हम आपको बताने वाले है उनका इस सीरियल में काफी चुलबुला अंदाज निभाया है। यह किरदार दिनेश फड़नीस ने निभाया है। उन्होंने छोटे पर्दे के साथ साथ बड़े पर्दे पर भी काम किया है। उन्होंने फिल्म सिरफ्रोस और मेला में काम किया है।

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago