Categories: Politics

पंजाब चुनाव से पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू का दिखा बागी तेवर, कांग्रेस की बड़ी परेशानियां

जैसा कि आप सभी को पता ही है, पंजाब के वर्तमान सीएम चरणजीत सिंह चन्नी है। उन्होंने  एक बार फिर अपना बागी तेवर दिखाया है। नवजोत सिंह सिद्धू ने ऐसा कहा है कि प्रदेश का मुख्य मंत्री जनता तय करेगी ना कि कांग्रेस सरकार। उनका इशारा सीधा सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की ओर था। आपको बता दें पंजाब के लिए चुनाव आयोग पहले ही तारीख की घोषणा कर दी है।

ऐसे में तारीख घोषित होते ही राजनीतिक दलों ने चुनावी राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब में अपनी शक्ति दिखानी शुरू कर दी है। इसी का लिहाज में बीच टिकट के लिए दलबदल की राजनीति और नेताओं का अपनी पार्टी को शक्ति प्रदर्शन भी शुरू हो चुका है।

इसी के बीच पंजाब कांग्रेस ने भी अपनी ताकत फिर से दिखानी शुरू कर दी है और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने खुद को प्रदेश के मुख्यमंत्री के विकल्प के रूप में पेश करना भी शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि पंजाब की जनता तय करेगी कि पंजाब का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा ना कि कांग्रेस हाईकमान।

दरअसल एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा है कि आपसे किसने कहा है कि हाईकमान सीएम बनाएगा पंजाब के लोग तय करेंगे कि कौन मुख्यमंत्री होगा? फिलहाल पंजाब में कांग्रेस की सरकार है और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी है। बता दें कि पंजाब में 14 फरवरी को विधानसभा के चुनाव के लिए मतदान होगा और 10 मार्च को नतीजे आएंगे।

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago