Categories: IndiaTrending

35 दिन से गाय के पेट में फंसी 20 ग्राम सोने की चेन, भार तौला तो मालिक-मालकिन की होश उड़े ?

35 दिन से गाय के पेट में फंसी 20 ग्राम सोने की चेन, भार निकाला तो मालिक-मालकिन की होश उड़ी ? :- भारत में गायों को मां का दर्जा दिया जाता है। ऐसा माना जाता है कि गाय की सेवा करने से पुण्य की प्राप्ति होती है। खासकर दीपावली पर्व पर गाय को अच्छे से सजाकर गाय की पूजा की जाती है।

लेकिन इसी बीच हम आपसे एक ऐसी घटना के बारे में बात करते हैं और जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. वास्तव में, इस तरह की घटनाएँ कर्नाटक में उत्पन्न हुईं, जिससे किसानों के लिए ऐसा करना बहुत महंगा हो गया।

किसान और उसकी पत्नी ने अपनी गाय और बछड़े को फूलों से सजाया। इसके अलावा, एक किसान ने गाय के लिए 20 ग्राम सोने की चेन पहनी थी, लेकिन किसान के लिए गाय के लिए सोने की चेन पहनाना ही भारी पड़ गया । जब उसने ऐसा किया तो गाय ने इस सोने की चेन को निगल लिया।

तभी हंगामा हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार हम आपको जिस किसान के बारे में बता रहे हैं उसका नाम “श्रीकांत हेगड़े” है और उनकी पत्नी गौ पूजा से पहले अपनी गाय और बछड़े को फूलों से सजाती थी. कहा जाता है कि उसने एक गाय को 20 ग्राम सोने की चेन भी पहना दी थी ।

दंपत्ति ने गाय के जेवर उतारकर अगले दिन पूजा के लिए एक स्थान पर रख दिए तो उन्होंने सोने की चेन को माला के साथ रख दिया। जब गाय ने माल्यार्पण किया, तो उसने माला सहित जंजीर निगल ली।

वह क्या था, उसके बाद हर तरफ हंगामा ही मच गया। गाय ने सोने की जंजीर निगल ली तो निराश दंपती करीब 35 दिन तक गाय के गोबर को देखते रहे। वह गाय के गोबर की जांच करते थे। वह देखा करते थे कि कहीं गोबर के जरिए चेन बाहर ना आ जाए । इतना ही नहीं, दंपति ने अपनी गाय को भी नहीं निकलने दिया।

गाय 4 साल की थी और 35 दिनों से घर में थी, लेकिन उसकी गोबर से जंजीर नहीं निकली। इसके बाद श्रीकांत गाय को डॉक्टर के पास ले गए। वहां मेटल डिटेक्टर का उपयोग करके जांच करें कि गाय ने वास्तव में चेन को निगला है या नहीं। सर्वे में इसका जवाब हां था, लेकिन अब यहां बड़ा सवाल यह उठता है कि गाय के पेट से जंजीर कैसे निकाली जाए? डॉक्टर ने स्कैन किया तो पाया कि गाय के पेट में सोने की चेन कहां फंसी थी।

बाद में डॉक्टरों की टीम ने गाय का पेट फाड़कर जंजीर निकाल ली. । जब चैन को बाहर निकाला गया तो उसके तुरंत बाद ही उसका वजन किया गया इसमें किसान और उसकी पत्नी के तो होश ही उड़ गए थे।

जी हां, गाय के पेट से निकली सोने की चेन को निकालकर 20 ग्राम वजन की जंजीर 35 दिन तक गाय के पेट में पड़ी रही, महज 18 ग्राम। दरअसल हुआ यूं कि गाय के पेट में जंजीर का एक छोटा सा हिस्सा रह गया. तब डॉक्टरों ने ध्यान से गाय के पेट की जांच की, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

फिलहाल 18 ग्राम सोने की चेन पाकर दंपत्ति काफी खुश हैं, लेकिन उनकी एक गलती के चलते एक गाय को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा, जिसका उन्हें बेहद अफसोस है.

Team Saffron

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

7 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago