Online se Dil tak

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को से डाले निर्देश, कहा युवाओं से कराओ यह काम

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे युवाओं को ‘हरियाणा स्टेट एंपलाइमेंट ऑफ लोकल कंडीडेटस एक्ट,2020’ के तहत रोजगार पाने के लिए जल्द से जल्द https://local.hrylabour.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करवाएं। उन्होंने यह भी कहा कि वे प्रति वर्ष युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए लक्ष्य निर्धारित करें ताकि उसको हासिल करने के लिए तेजी से काम किया जा सके।

-फरवरी माह में उद्यमियों के लिए सेमीनार होंगे हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे युवाओं को ‘हरियाणा स्टेट एंपलाइमेंट ऑफ लोकल कंडीडेटस एक्ट,2020’ के तहत रोजगार पाने के लिए जल्द से जल्द https://local.hrylabour.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करवाएं। उन्होंने यह भी कहा कि वे प्रति वर्ष युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए लक्ष्य निर्धारित करें ताकि उसको हासिल करने के लिए तेजी से काम किया जा सके।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को से डाले निर्देश, कहा युवाओं से कराओ यह काम
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को से डाले निर्देश, कहा युवाओं से कराओ यह काम

फरवरी माह में विभिन्न जिलों में सेमीनार आयोजित करके उद्यमियों को ‘हरियाणा स्टेट एंपलाइमेंट ऑफ लोकल कंडीडेटस एक्ट,2020’ बारे समझाया जाएगा ताकि उनकी आशंका दूर हो सके। डिप्टी सीएम आज ‘हरियाणा स्टेट एंपलाइमेंट ऑफ लोकल कंडीडेटस एक्ट,2020’ के तहत युवाओं एवं उद्यमियों द्वारा करवाए जा रहे

रजिस्ट्रेशन एवं अन्य गतिविधियों बारे आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस अवसर पर विकास एवं पंचायत मंत्री श्री देवेंद्र बबली एवं श्रम एवं रोजगार (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री श्री अनुप धानक भी उपस्थित थे। दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे फरवरी 2022 में विभिन्न जिलों में सेमीनार आयोजित करके उद्यमियों को ‘हरियाणा स्टेट एंपलाइमेंट ऑफ लोकल कंडीडेटस एक्ट,2020’ बारे समझाएं तथा उनकी आशंकाओं का समाधान करें।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को से डाले निर्देश, कहा युवाओं से कराओ यह काम

उन्होंने युवाओं को भी उक्त पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारियों को एक वर्ष, तीन वर्ष, पांच वर्ष एवं 10 वर्ष आदि के लिए टारगेट फिक्स करना चाहिए कि वे संबंधित तय समय-सीमा में कितने युवाओं को निजी संस्थानों में रोजगार दिलवाएंगे। उन्होंने कंपनियों की आधुनिक तकनीक के अनुरूप ही युवाओं के कौशल का विकास करने का आह्वïान किया ताकि स्थानीय युवाओं को अच्छा सेलरी पैकेज मिल सके। इस बैठक में जानकारी दी गई कि अभी तक करीब 21,500 से अधिक युवाओं ने https://local.hrylabour.gov.in रजिस्ट्रेशन करवा लिया है।


बैठक में रोजगार विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री वी.एस कुंडु, श्रम विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. राजा शेखर वुंडरू, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के प्रधान सचिव श्री विजयेंद्र कुमार, प्रधान सचिव श्री टी.एल सत्यप्रकाश, एमएसएमई के महानिदेशक श्रीमती अमनीत पी. कुमार, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के महानिदेशक श्री साकेत कुमार, रोजगार विभाग के निदेशक श्री अंशज सिंह, उपश्रमायुक्त श्री परमजीत सिह ढुल समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Read More

Recent