Online se Dil tak

फरीदाबाद में करोड़ों की लागत से होगा 4 पुलों का निर्माण, बिना जाम पहुंचेंगे 15 मिनट में नोएडा-दिल्ली

केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने एत्मादपुर से मवई तक के रास्ते में बनने वाले 4 पुलों का शिलान्यास किया। जिस पर 16 करोड़ 92 लाख की लागत का खर्च आएगा। उन्होंने बताया कि एत्मादपुर से मवई तक ऐसे चार पुल बनेंगे और जिससे लोगों का आवागमन सुलभ होगा। उन्होंने कहा कि संकरा रास्ता होने की वजह से यहाँ लोग घंटो-घंटो जाम में फसे रहते थे और लोग यहाँ दुर्घटनाओं के शिकार होकर नाले में गिर जाते थे। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में ऐसी दुर्घटनाए नहीं होंगी। उन्होंने कहा कि आगरा कैनाल पर पुल बनाए हुए हैं और उसी तरह यह चारों फोरलेन के पुल बनेंगे।



उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की दूरगामी सोच है जिसकी वजह से इन छोटी पुलिया पर चार लाइन का पुल बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी यह सड़क दो लाइन की है लेकिन हम पुल चार लाइन के बनवा रहे हैं क्योंकि हमारी सोच आगे के 20 साल को सोच कर चल रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जब यह सड़क फोरलेन बनेगी तो पुल तो पहले से ही फोरलेन बन चुके होंगे।

फरीदाबाद में करोड़ों की लागत से होगा 4 पुलों का निर्माण, बिना जाम पहुंचेंगे 15 मिनट में नोएडा-दिल्ली <br>
फरीदाबाद में करोड़ों की लागत से होगा 4 पुलों का निर्माण, बिना जाम पहुंचेंगे 15 मिनट में नोएडा-दिल्ली



उन्होंने कहा कि इतने सालों से यहां कांग्रेस का राज था तो उनके राज में पुल क्या उन्होंने एक पुर्जा तक नहीं लगवाया। अब इस इलाके के लिए नया हाईवे निकल गया है और यह रोड आने वाले समय में फोरलेन हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां से नोएडा, दिल्ली सिर्फ 15 मिनट की दूरी पर रह जाएंगे। अगले 2 साल में इसी हाईवे को जेवर से जोड़ देंगे ताकि आप आधे घंटे में जेवर एयरपोर्ट पहुंच सकेंगे। उन्होंने कहा कि पूरे देश में ऐसा एक भी शहर नहीं है जिसके दोनों तरफ हाईवे हो। आप सब के आशीर्वाद से देश में नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मनोहर लाल की सरकार बनी है और आप लोगों ने मुझे यहां से सांसद बनने का मौका दिया।




कांग्रेस के समय का फरीदाबाद और आज के समय का फरीदाबाद देख ले। उन्होंने कहा कि पहले मथुरा रोड की सूरत क्या थी और आज उसकी सूरत देख ले। यहां एक नया नेशनल हाईवे आपके बराबर में बनना है जो डेढ़ साल में कंप्लीट हो जाएगा। उन्होंने कहा कि एक शहर में दो-दो हाईवे होंगे और एक तीसरा हाईवे और पास कराया गया है जो यहां से जेवर एयरपोर्ट तक सिर्फ आधे घंटे में पहुंचाएगा। केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट जाओगे तो आपको 2 घंटे लगेंगे और जेवर एयरपोर्ट जाने में सिर्फ आपको आधा घंटा लगेगा यह मेरा वादा है।

फरीदाबाद में करोड़ों की लागत से होगा 4 पुलों का निर्माण, बिना जाम पहुंचेंगे 15 मिनट में नोएडा-दिल्ली <br>




उन्होंने कहा कि जब नियत होती है तब नीतियां बनती हैं योजनाएं बनती हैं तभी काम होते हैं। हम मोदी जी के सिपाही हैं देश की जनता ने मोदी पर भरोसा किया और मोदी इस देश का चहुमुखी विकास कर रहे हैं देश को दुनिया का सबसे ताकतवर देश बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आप सब के सहयोग से हम फरीदाबाद को और अधिक विकास के मामले में आगे लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमने सभी कॉलोनियों में सीवर सिस्टम, गांव की गलियों को पक्का किया तथा स्ट्रीट लाइट लगवा रहे हैं। छोटे-छोटे सभी काम भाजपा सरकार में आप सभी के सहयोग से हो रहे हैं और सभी छोटे छोटे सब काम हमारे ध्यान में है जो कि फरीदाबाद के विकास के लिए जरूरी है। हम आज जो कुछ है आपके प्यार और आशीर्वाद की वजह से हैं यह बात हम कभी नहीं भूलेंगे।

Read More

Recent