Categories: Entertainment

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री रेखा घर के खर्च चलाने के लिए ये करती है, जानिए इनका लाइफ स्टाइल और भी बहुत कुछ

अभिनेत्री रेखा की खूबसूरती आज के समय में भी वैसे ही बरकरार है।जैसी की कुछ दशक पहले थी।इनकी खूबसूरती के आगे अच्छी-अच्छी अभिनेत्रियां फेल हो जाती है।रेखा 67 वर्ष की पूरी हो चुकी हैं, लेकिन इनकी खूबसूरती के राज के बारे में जानने के लिए आज भी लोग जानने के इच्छुक रहते हैं।बॉलीवुड में रेखा अपनी खूबसूरती के लिए ही नहीं बल्कि शानदार अभिनय के लिए जानी जाती है। यही वजह है कि रेखा लंबे अरसे से बॉलीवुड में राज कर रही है।

बॉलीवुड में बड़ा नाम कमाने वाली अभिनेत्रियों में रेखा का नाम शामिल है। रेखा के दिलकश अंदाज, प्रेम प्रसंग की वजह से भी हिंदी फिल्मों में सिनेमा में छाई रही।रेखा जब कभी किसी भी इवेंट का अवॉर्ड शो में शिरकत करती है।तो सबकी निगाहें उन्हीं पर आकर टिक जाती है। उनको सुनना और देखना दर्शकों को बेहद पसंद आता है

रेखा का बचपन ने बचपन से ही काफी संघर्ष किया है। ये तमिल अभिनेता जेमिनी गणेशन और तेलुगू अभिनेत्री पुष्पावल्ली की बेटी है। ऐसा माना जाता है कि रेखा के जन्म के समय उनके माता-पिता ने शादी भी नहीं की थी। यही वजह है कि रेखा को बचपन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा ।वहीं इनके पिता जेमिनी गणेशन ने इनको कभी अपना नाम नहीं दिया जोकि रेखा के लिए काफी दुखद रहा।

रेखा फिल्मी करियर की शुरुआत 1958 में आई तेलुगू फिल्म इंती गुट्टू में इन्होंने बतौर चाइल्ड कलाकार के रूप में अभिनय किया, लेकिन असल में उनका करियर 1969 में आई कन्नड़ फिल्म ऑपरेशन जैकपोट नल्ली CID 999 से शुरू हुआ माना जाता है

लोग इनको बदसूरत कह कर बुलाते थे


फिल्मों में रेखा को पहले एक्ट्रेस के तौर पर कई बार रिजेक्ट किया गया था, क्योंकि इनका लुक काफी सिंपल और इनके लाइफ़स्टाइल भी बेहद सिंपल थी यही वजह है कि डायरेक्टर को रेखा पसंद नहीं आती थी।

इनका रंग काला होने के कारण लोग इन्हें बदसूरत भी कहा करते थे और फिल्म में रोल देने के लिए मना कर दिया जाता था। लेकिन रेखा ने उम्मीद नहीं हारी और 1976 में अभिनेत्री ने खुद को पूरी तरह से बदल कर रख दिया । रेखा की फिल्म ‘ ‘दो अनजाने ‘ ने बॉलीवुड में धमाल मचा दिया

रेखा की आमदनी के रिसोर्स

रेखा साल में कम से कम एक फिल्में जरूर अभिनय करती हैं। रेखा की दो फिल्में बेहद जल्द रिलीज होने वाली है। फिल्म के अलावा रेखा मुंबई और दक्षिण भारत में अपने मकान को किराए के रूप में उठाकर पैसा कम आती है।

जैसा कि आप इस तथ्य से वाकिफ होंगे कि अभिनेत्री राज्यसभा की सदस्य भी है। अन्य राज्य सदस्य की तरह रेखा को भी वेतन दिया जाता है ।इसके अलावा रेखा ने अपने फिल्मी करियर के दौरान कुछ बचत भी कर रखी होगी, जिससे भी उनके खर्च निकल आते होंगे।

रेखा साल में कम से कम एक फिल्म में नजर आती हैं। रेखा की 2 फिल्में जल्द ही आ रही हैं। फिल्मों के अलावा मुंबई और दक्षिण भारत में मकान किराए पर देकर भी पैसे कमाती हैं। हम सब यह जानते हैं कि रेखा राज्यसभा की सदस्य भी हैं। अन्य राज्यसभा सदस्य की तरह रेखा को भी वेतन मिलता है। इसके अलावा रेखा ने अपने करियर के दौरान कुछ बचत भी की होगी।

फिजूलखर्च करने में विश्वास नहीं रखती


रेखा एक सुखी एक मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती हैं।ऐसे में परिवार के खर्चों को लेकर इन्होंने खासी योजना बनाई होगी। वहीं यदि रेखा की लाइफस्टाइल का जिक्र करें तो उन्हें ज्यादा फिजूलखर्ची करना पसंद नहीं है।वो हमेशा उतना ही पैसा खर्च करती हैं ,जितने की उन्हें जरूरत पड़ती है। रेखा ने कुछ टीवी सीरियल में कभी-कभी दिखाई देती है।

इस राज्य की है ब्रांड एंबेसडर

जब कभी भी कोई बड़ा स्टोर ओपन होता है, तो अधिकतर उसका उद्घाटन करने के लिए किसी ना किसी बड़े स्टार को बुलाया जाता है, ऐसे में ज्यादातर जगहों पर रेखा की मौजूदगी भी रहती है।आपको मालूम होगा कि कुछ साल पहले बिहार सरकार ने रेखा को बिहार के ब्रांड एंबेसडर बनाया था। रेखा ने कई शानदार फिल्मों में अभिनय किया और ये काफी सफल अभिनेत्री भी हैं।

शानदार अभिनय के लिए मिले पुरस्कार


रेखा ने हिंदी सिनेमा में 180 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। उनकी शानदार अभिनय के लिए उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और 3 फिल्मफेयर पुरस्कार के अलावा और कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।साल 2010 में भारत सरकार ने रेखा को भारत के चौथे नागरिक सम्मान पद्मश्री से भी नवाजा है।

Team Saffron

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

6 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

3 months ago