Online se Dil tak

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है मधुबाला , देखिए उनकी खूबसूरत तस्वीरें

हिंदी सिनेमा की जानी मानी अभिनेत्री मधुबाला को खूबसूरती में आज तक कोई टक्कर न दे सका है। इनके जैसा और इनके अभिनय का भी कोई जवाब नहीं है मधुबाला की खूबसूरती का अंदाजा लगाने के लिए आज हम इस अभिनेत्री की बेहद खूबसूरत पांच तस्वीर को शेयर करेंगे।

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है मधुबाला , देखिए उनकी खूबसूरत तस्वीरें
बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है मधुबाला , देखिए उनकी खूबसूरत तस्वीरें

बॉलीवुड में जब भी खूबसूरत अभिनेत्रियों का जिक्र किया जाता है, तो ऐसे में सबसे पहले लोगों के जेहन में 50 वी के दशक की सुपरहिट एक्ट्रेस मधुबाला का नाम आता है।अभिनेत्री का जन्म खास वैलेंटाइन वाले दिन हुआ था। ये देखने में इतनी खूबसूरत थी कि अच्छी-अच्छी अभिनेत्रियां इनके सामने फीकी पड़ जाती थी।बड़े पर्दे पर मधुबाला के हर छोटे से बड़े किरदार में काफी पसंद किया गया ।मधुबाला को हिंदी सिनेमा की ‘ट्रेजडी क्वीन’ के नाम से भी जाना जाता है क्योंकि इनको अधिकांश फिल्मों में फिल्म के अंत में मरा हुआ दिखाया गया था। वहीं इनकी असल जिंदगी में भी कुछ ऐसा हुआ जो कि बेहद फिल्मी जैसा ही है। बहुत कम उम्र में ही दिल की बीमारी के चलते दुनिया से अलविदा हो गई।अपने छोटे से जीवन में इन्होंने अपने अभिनय के द्वारा लोगो के दिलों में एक खास जगह बना ली। मधुबाला अपनी खूबसूरती के लिए ही नहीं बल्कि स्टाइल के लिए काफी मशहूर रही है।

इस अभिनेत्री ने एक बहुत छोटी सी उम्र में ही फिल्मों में अपने करना शुरू कर दिया था।इस बात से बहुत कम ही लोग वाकिफ होंगे कि इन्होंने 14 साल की उम्र में ही एक्टिंग करना शुरू कर दिया था।इन्होंने अपनी पहली फिल्म में एक परिपक्व लड़की का किरदार निभाया था, जो कि लोगों को काफी लाजवाब लगा। चलिए मधुबाला की चंद्र फिल्मों की तस्वीरें को देखकर इनकी खूबसूरती का जायजा लेते हैं।

तस्वीर में मधुबाला ने लाल रंग की साड़ी में डायमंड गहनों को पहन रखा है।यह देखने में हूबहू अप्सरा जैसी लग रही है। माथे पर इन्होंने बिंदी और बालो को बांधे रखा है।ये देखने में हमेशा ही बेहद खूबसूरती लगी है।मधुबाला भारतीय पारंपरिक परिधान में गजब की सुंदर लगती थी।

हिंदी फिल्म हावड़ा ब्रिज में उनका स्टाइलिश किरदार लोगों के जेहन में काफी बस गया था। इस फिल्म में इन्होंने वेस्टर्न आउटफिट पहन रखा था। वेस्टर्न आउटफिट में मधुबाला देखने बेहद खूबसूरत दिखाई दे रही थी

मधुबाला वैसे तो 50 दशक की अभिनेत्री थी लेकिन इनका फैशन सेंस कमाल का था फिल्म मुग़ल-ए-आज़म में इन्होंने माथे पर बड़ा सा मोतियों का लटकन वाला मांग टीका और बड़ी सी नथ को पहन रखा था ,जोकि आज के फैशन सेंस में भी बरकरार है। इस फिल्म में मधुबाला के अभिनय को ही नहीं बल्कि खूबसूरती पर लोग फिदा हो गए थे। लोगों को जरा भी अंदाजा ना था कि बड़े पर्दे की अनारकली वाकई बेपनाह हुस्न की मालकिन हो सकती हैं।

इस फोटो में मधु मधुबाला ने हरे रंग की कैप्री के साथ ब्लैक स्लीवलैस क्रॉप टॉप पहन रखी है ।पहली नजर में देखने में मधुबाला को देखने से तो ऐसा लग रहा है कि ये एक चुलबुली सी लड़की है। उन्होंने सिर पर लाल रंग की कैप और पैरों में स्ट्रेप वाली सैंडल को पहनकर खुद को ग्लैमरस साबित कर रही। उस जमाने में इस तरह के स्टाइल को कैरी करके, मधुबाला उस समय की फैशन स्टार बन गई थी।

इन तस्वीरों में मधुबाला ने अपने बालों को खोल रखा है।ये ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर को देखकर आप को ऐसा लग रहा होगा कि ,मानो यह जैसे आप से बातें कर रही है ।खूबसूरती की मिसाल देने वाली यह तस्वीर को देखकर तो यही कहा जा सकता है। कि हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मधुबाला थी

Read More

Recent