कभी इंडियन आइडल में काफी शुमार पर छाए थे सवाई भाट आज आर्थिक तंगी से गुजार रहे जीवन

रियलिटी शो में ‘इंडियन आइडल’ का 12 सीजन काफी सुपरहिट रहा है ।इस सीजन में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लेने वाले टॉप 6 कंटेस्टेंट का कैरियर इस शो के बाद टॉप पर पहुंच गया ।इनके पास काम करने के लिए काफी प्रोजेक्ट आए थे। इस रियल्टी शो के टॉप 6 कंटेस्टेंट्स में पवनदीप ,राजन ,अरूणिता कांजीलाल सायली कांबले, दानिश मोहम्मद, निहाल ताउरो और सन्मुख प्रिया का नाम इस लिस्ट में है।
,

इस शो से मिली पॉपुलैरिटी


इंडियन आइडल के सभी टॉप कंटेस्टेंट अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यूके के कई लाइव शो में पार्टिसिपेट कर रहे हैं। इनके पास वर्तमान में ना तो काम की कमी हुई है और ना ही पैसे का अभाव है।लेकिन इस रियलिटी शो में हिस्सा लेने वाले सभी कंटेस्टेंट की किस्मत इतनी अच्छी नहीं है इस पोस्ट के जरिए हम आपको एक ऐसे ही पार्टिसिपेट के बारे में बताएंगे जिन्होंने इस शो में हिस्सा लेकर काफी कुछ कमाया लेकिन मौजूदा समय में इनके पास से पालने के लिए भी कोई साधन बचा नहीं है।

अमिताभ की नातिन ने सिंगर की प्रशंसा


आपको मालूम होगा कि सवाई भट्ट ने इंडियन आईडल के सीजन 12 में बतौर कंटेस्टेंट के रूप में हिस्सा लिया था ।शो के दौरान जजों के साथ दर्शकों ने भी इस कंटेस्टेंट पर काफी प्यार लुटाया था। वही बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की नातिन नंदा नवेली ने भी ।इस सिंगर के बारे में काफी प्रशंसा की।शो के अंतिम पड़ाव में पहुंचते ही सिंगर हिमेश रेशमिया ने इनके साथ कई और वीडियो एल्बम भी किए थे।

यूट्यूब में भी छाए रहे


इस सिंगर ने यूट्यूब पर भी ट्रेंड किया लेकिन ये अब अपनी पहले जैसी जिंदगी जीने के मजबूर हो गए है।जैसे कि ये इस शो में आने से पहले जिया करते थे सवाई भट्ट निहायती गरीबी में जी रहे हैं। उनका ख्वाब था कि उनका खुद का घर हो लेकिन अब तक उनका यह सपना पूरा नहीं हो सका है।

इंडियन आइडल में पार्टिसिपेट करने से पहले सवाई भट्ट गांव में जाकर अपनी जरूरतें पूरा करने के लिए कठपुतली का खेल दिखाया करते थे, लेकिन अब उनके द्वारा दिखाए जाने वाले इस खेल में किसी को कोई दिलचस्पी नहीं है। यही वजह है कि उनका ये खेल पूरी तरह से बंद हो चुका है। अब समय किसी तरह से अपने घर का खर्च चला रहे हैं। इंडियन आइडल से मशहूर हुए इस कंटेस्टेंट ने राजस्थान सरकार से भी मदद मांगने की गुहार लगाई है ,लेकिन उनकी ओर से भी अभी तक गायक को कोई सहायता ना मिल सकी है।

सुर्खियों से लोगो का इन पर ध्यान गया


आपको बता दें कि सवाई भट्ट इंडियन आइडल 12 में बतौर कंटेस्टेंट के रूप में हिस्सा लिया था ,तभी से मेकर्स ने ज़ी टीवी पर उनकी गरीबी हालत को लेकर सुर्खियों बना दी। जिसके बाद सवाई की एक फोटो इंटरनेट पर बड़ी तेजी से वायरल हुई। जिसमें वो हैंडसम डूड दिखाई दे रहे हैं। हालांकि बाद में सवाई ने इस बार को स्वीकार किया कि ये गेट अप उन्होंने शो में हिस्सा लेने के लिए कर रखा था।

इस तस्वीर को लेकर सिंगर को काफी ट्रोल किया गया। लोगों ने जमकर इनकी इस तस्वीर का मजाक उड़ाया।वैसे तो सवाई गरीबी में अपना जीवन काट रहे हैं ,और मुश्किल से ही अपने परिवार का खर्च चला पाते हैं। वो जो भी काम करते हैं ,वह काम भी बंद हो चला है इसलिए अब उनके लिए सरवाइव करना बेहद मुश्किल सा होता जा रहा है।

Team Saffron

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago