Categories: Entertainment

शादी से अगले ही दिन विधवा बनने की तैयारी कर रही थी हेमा मालिनी, मनोज कुमार हो गए खफा

हेमा मालिनी बॉलीवुड का एक बहुत ही जाना माना नाम है। वह अपनी खूबसूरती और अदाकारी के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने बॉलीवुड में बहुत नाम कमाया है। लाखो लोग उनके दीवाने हैं।  सभी लोग उनकी खूबसूरती पर जान से छिड़कते  हैं। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र भी हेमा की खूबसूरती पर दिल दे बैठे थे। आइए बताते हैं आप आज इनसे जुड़े कुछ अनजाने राज।

हेमा मालिनी ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हिट और सुपरहिट  फिल्में दी हैं। जिसकी वजह से उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। वह अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ के लिए भी हमेशा चर्चाओं में रहती हैं।

जैसा कि सभी को पता ही है कि है माने अभिनेता धर्मेंद्र के साथ शादी रचाई थी। उन्होंने 1980 में शादी की थी। यह धर्मेंद्र की दूसरी शादी थी,जबकि हेमा मालिनी की यह शादी पहली शादी ही थी।

हेमा को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा हैं और उनसे करीब 13 साल बड़े हैं। शादी के अगले दिन ही हेमा फिल्म के सेट पर पहुंच गई थी। जिसमें दिग्गज एक्टर मनोज कुमार ने उनकी एक बहुत बड़ी गलती पर उनकी क्लास लगा दी थी।

उस समय हेमा एक साथ दो फिल्में क्रांति और रजिया सुल्तान की शूटिंग में बिजी थी। इसमें से फिल्म क्रांति जबरदस्त हिट हुई थी। और रजिया सुल्तान फ्लॉप हो गई थी। क्रांति साल 1981 में आई थी।  वही रजिया सुल्तान साल 1983 में रिलीज हुई थी

क्रांति बॉलीवुड की शानदार फिल्मों में से एक है। जिसमें हेमा मालिनी के अलावा दिलीप कुमार, मनोज कुमार, शशि कपूर,शत्रुघ्न सिन्हा और परवीन बॉबी जैसे मशहूर कलाकार दिखाई दिए थे। मनोज कुमार ने इस फिल्म में एक अहम भूमिका निभाने के साथ साथ इस फिल्म का निर्देशन भी किया था।

शादी से अगले दिन ही दिन हेमा  फिल्म क्रांति की शूटिंग के सेट पर पहुंची थी। उन्होंने इस दौरान मनोज कुमार से कहा कि शूटिंग जल्दी खत्म कर दें क्योंकि उन्हें किसी और फिल्म की शूटिंग भी करनी है। उनकी दूसरी फिल्म रजिया सुल्तान थी।

ऐसा बताया जाता है कि रजिया सुल्तान एक महिला केंद्रित थी और हेमा मालिनी क्रांति के बजाय रजिया सुल्तान को ज्यादा तवज्जो दे रही थी। उन्हें इस बात का पूरा विश्वास था कि रजिया सुल्तान ज्यादा हिट होगी। हालांकि ऐसा हुआ नहीं था। हेमा का दूसरी फिल्म में काम करना मनोज कुमार को पसंद नहीं आया। जिसको लेकर वह उनसे खफा हो गए।

मनोज कुमार हेमा से खफा होकर उन्हें पूरा 1 दिन साइट पर बिठाए रखा और पूरा दिन एक भी सीन की शूटिंग नहीं की।  यह चीज हेमा को पसंद नहीं आई और वह बिना शूटिंग किए ही घर चली गई। जब यह खबर रजिया सुल्तान के निर्देशक कमाल अमरोही को मिली तो उन्हें गुस्सा आ गया और उन्होंने मनोज कुमार से फोन पर बात की।

जब मनोज कुमार से कमाल ने बात की उन्होंने कहा कि हेमा ने उनकी फिल्म रजिया सुल्तान के लिए डेट्स दी थी। जवाब में मनोज कुमार ने कहा कि अगर हेमा किसी दूसरी फिल्म में काम कर रही है उन्हे मुझसे अनुमति लेनी चाहिए थी। उनके मुताबिक हेमा ने उन्हें कुछ नहीं बताया था। मनोज की बात सुनकर कमाल को सब कुछ समझ आ गया और वह मनोज की बात से सहमत दिखे।

यह भी कहा जाता है कि, शादी के अगले ही दिन हेमा मालिनी से क्रांति फिल्म के लिए सफेद साड़ी पहने विधवा वाला हिस्सा शूट करवाया जाना था और हेमा इस बात से नाराज थी। उनके मुताबिक़, शादी के अगले ही दिन वे सेट पर सफ़ेद साड़ी नहीं पहनना चाहती थी।  ऐसे में जानबूझकर उन्होंने उस दिन शूटिंग नहीं की थी।

Kunal Bhati

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

3 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago