Categories: International

दो दिन तक लगातार 20,000 मधुमखियो ने किया एक कार का पीछा, देखकर लोग हुए हैरान

आपने कई बार सुना होगा कि मधुमक्खियों ने किसी को काट लिया, लेकिन क्या आपने कभी यह सुना है कि मधुमक्खियों ने किसी का पीछा किया है। जी हां इन दिनों एक ऐसा मामला सामने आया है जिसको सुनकर आप आश्चर्यचकित रह जाएंगे। आपको बता दें 20,000 मधुमक्खियों ने एक कार का पीछा किया है और यह घटना ब्रिटेन में हुई है। जहां अपनी रानी मक्खी की तलाश में 20,000  मधुमक्खियों ने एक कार का पीछा 2 दिन तक किया। जिन भी लोगों ने इन मधुमक्खियां को देखा वह सभी हैरान रह गए।

आपको बता दें इन मधुमक्खियों ने इस कार का पीछा इसलिए क्या क्योंकि इसमें इनकी रानी मक्खी थी। जिसके सुरक्षा के लिए इन्होंने 2 दिन तक उस कार का पीछा किया। यह आश्चर्यचकित करने वाली घटना ब्रिटेन के वेल्स से आई है।

आपको बता दे, इन मधुमक्खियों ने दो दिन तक य 68 वर्षीय कैरोल होवर्थ की कार का पीछा किया था। इस महिला को इस बात के बारे में अंदाजगा तक नहीं थी। लेकिन जब यह महिला कार पार्क करके शॉपिंग करने के लिए गई और लौटकर अपनी कार के पीछे इतनी सारी मधुमक्खियों को देखा तो वह बहुत डर गई।

इन सभी मधुमक्खियों ने अपनी रानी मक्खी की सुरक्षा के लिए इस कार का लगातार पीछा किया। बता दें कि कार पर से इतनी सारी मधुमक्खियों को बीकीपर के सहायता से भगाया जा सका। बीकीपर्स ने मधुमक्खियों के झुंड को अपने तरीके से कार से हटाया और फिर डिब्बे में रखा । यह मक्खियां पहले दिन चली गई थी लेकिन अगले दिन वापस से यह कार पर चिपक गई थीं।

विशेषज्ञों ने यह बताया कि कि मधुमक्खियां अपने छत्ते की जगह बदलते रहती हैं । इस कार मे रानी मक्खी फस गई थी जिस कारण से मधुमक्खियों का यह पूरा झुंड इस कार का पीछा लगातार दो दिन से कर रहा था। हालांकि रानी मक्खी को कार से बाहर निकालने का प्रयास किया गया लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago