Categories: Government

व्यापारियों, उद्योगपतियों, किसानों व आम आदमी ने बजट का किया स्वागत, जानिए हरियाणा को क्या मिला

वित्त मंत्री सीतारमण ने अपना चौथा बजट पेश किया जिसमें हर वर्ग का ख्याल रखा गया है फिर चाहे व्यापार के बढ़ाने की बात की गई हो या फिर किसानों की राहत देने की बात की गई हो सबसे बड़ी बात यह है कि रेल बजट में किराए और माल भाड़े में भी किसी तरह की कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है सीधे तौर पर जनता को लाभ पहुंचाया गया है इसके साथ ही जनता पर किसी तरह का कोई टैक्स नहीं बढ़ाया गया देखा जाए तो यह बजट देश के विकास के पथ पर चलने वाला है ।

आने वाले 25 सालों का रोड मैप इस बजट में दर्शाया गया है आम बजट जारी होने के बाद यह प्रतिक्रिया व्यापारियों बुद्धिजीवी व उद्योगपतियों ने दे दी है हरियाणा चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष अमित गुप्ता ने बताया कि सरकार ने इस बजट में करदाता पर ट्रस्ट किया है बजट में ऐतिहासिक फैसला करते हुए क्रिप्टोकरंसी को मान्यता देकर 30% टैक्स लगाया गया है बजट में जूते चप्पल और खेती का सामान सस्ता किया है ।

बजट में डिजिटल करेंसी को लाने की बात की गई है बजट में एम एस एम ई को राहत दी गई है साथ ही इस बजट से किसानों को राहत मिली है हरियाणा व्यापार मंडल के प्रदेश प्रवक्ता किशोर नागपाल ने कहा कि इस बजट से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे विदेशों से मशीन मंगाने पर टैक्स कम करने से उद्योगपतियों को राहत है कपड़ा जूते चप्पल मोबाइल चार्जर सबसे सस्ता होने से आम आदमी को सीधे लाभ पहुंचेगा व्यापार बढ़ेगा।


कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के पूर्व पीआरओ देवेंद्र सचदेवा ने कहा कि इस बजट से देश में सूचना तकनीक और तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए जो कदम उठाए हैं वह निश्चित तौर पर सराहनीय है गतिशील योजना से देश बदलेगा उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है उन्होंने यह भी कहा है कि यह बजट देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करेगा और आत्मनिर्भर बनाएगा ।

केंद्रीय सरकार ऐतिहासिक बजट पेश किया है यह कहना है। घरौंदा के विधायक हरविंदर कल्याण का उन्होंने कहा कि बजट देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने की दिशा में अहम कदम साबित होगा भारतीय अर्थव्यवस्था को हम इस तरह से मजबूत करेंगे कि कुछ ही सालों में भारत विश्व की सबसे अहम अर्थव्यवस्था के रूप में उभरकर सामने आएगा इस बजट ने हर वर्ग को लाभ पहुंचाने का काम किया है

deepika gaur

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago