Categories: Uncategorized

हिंदू लड़के से प्रेम कर जीनत बनी ज्योति, घरवालों के खिलाफ जाकर की शादी

जैसा की आप सभी को पता ही है प्यार सबसे ऊपर होता है। जब हमें किसी से प्यार होता है तो हम धर्म, जात पात सब कुछ भूल जाते हैं और सिर्फ प्यार करते हैं। प्यार का रिश्ता सबसे ऊपर होता है और यह सबसे ज्यादा अलग एहसास होता है। सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण चीज अगर कोई होती है तो है,  प्यार करने वालों के लिए सिर्फ एक दूसरे से शादी करनी होती है।

अभी एक ऐसी घटना सामने आई है, जहां पर मुस्लिम लड़की को एक हिंदू लड़के से प्यार हो गया और उससे शादी करने के लिए उसने अपना धर्म-कर्म सब छोड़ दिया और सबसे पहले प्यार को चुना। आइए जानते हैं क्या है पूरी घटना।

आपको बता दें यूपी के बरेली में एक जीनत नाम की लड़की को एक हिंदू लड़के से प्यार हो गया। जिससे शादी करने के लिए उसने अपना धर्म बदल कर हिंदू कर लिया। जीतन से वह ज्योति बन गई। हिंदू धर्म को अपनाकर उसने पूरे हिंदू रीति रिवाज से शादी की।

उसने अग्नि को साक्षी मानकर, उस लड़के के साथ सात फेरे लिए पति ने उसकी मांग भरी अथवा मंगलसूत्र पहनाया और जीवन भर साथ रहने की कसम भी खाई। वह सात फेरे लेकर शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। ज्योति ने अपने परिवार वालों से जान का खतरा होने के बारे में बताया और मीडिया पर अपलोड करके सुरक्षा की गुहार भी की।

ज्योति को हिंदू धर्म बहुत अच्छा लगता है। इसलिए उसने अपनी मर्जी से धर्म बदला है। किसी ने उस पर दबाव नहीं डाला था। अब उसका नाम ज्योति शर्मा है। ज्योति कैंट के गरीबपूरा गांव की रहने वाली है। और वह अपने पड़ोस में ही रहने वाले सचिन शर्मा से बचपन से ही प्यार करती है।

जब दोनों ने अपने परिवार वालों को अपनी प्रेम कहानी बताई,  तो धर्म होने अलग होने की वजह से घर वालों ने शादी के लिए मना कर दिया था। जब जीतन के घरवाले सचिन को जान से मारने की धमकी दी तो, वह घर से भाग गई और मंदिर में जाकर उन्होंने हिंदू रीति रिवाज से शादी की।

उनके परिवार वालों ने मुकदमा दर्ज करवा दिया। हालांकि जतिन सचिन के साथ बहुत खुश है। लेकिन उसके घर वाले इस रिश्ते से बिल्कुल भी खुश नहीं है। उन्होंने कैंट के थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज करवाया है।

जब पुलिस ने लड़की को ढूंढा और मेडिकल करवाया तो उसके बाद सचिन ने कहा कि वह ज्योति को बहुत खुश रखेगा और हमेशा उस का साथ देगा। जिस पंडित ने इन दोनों की शादी करवाई थी उनका कहना है कि इन्हें जान का खतरा है।

आपको बता दे,  लड़की ने अपनी मर्जी से हिंदू धर्म को अपनाया है। एस एस पी रोहित सिंह सजवान का कहना है कि जीतन पुलिस कस्टडी में है। उन्हें कोर्ट में पेश करेगी आप सब कुछ उसके बयान पर निर्भर होगा।

Kunal Bhati

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago