Categories: Entertainment

जानिए क्यों खत्म किया लता मंगेशकर ने आशा भोसले से रिश्ता, यह है वजह

जैसा की आप सभी को पता ही है कि सुरों की मलिका लता मंगेशकर अब हमारे बीच नहीं है। उन्होंने रविवार यानी 6 फरवरी 2022 को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अपने आखरी सासो को गिना। उनकी सांसो ने जहां पर उनका साथ छोड़ दिया। आपको बता दे, लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर 1929 को हुआ था। वह मध्य प्रदेश के क्लीन शहर इंदौर के रहने वाली थी। इसी क्रम में हम लता मंगेशकर के जीवन से जुड़ी बहुत सारी कहानियां आपको बता रहे हैं।

ऐसे में हम आपको उनकी बहन आशा भोसले और उनके रिश्ते के बारे में बताने वाले हैं। लता मंगेशकर ने 13 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था क्योंकि उनके पिता का निधन हो गया था। उनके परिवार को संभालने की सारी जिम्मेदारी उनके ऊपर आ गई थी।

लता ने अपने पूरे परिवार की जिम्मेदारी बखूबी निभाई और जब उनकी छोटी बहन आशा बड़ी हुई तो उन्हों को आशा से उम्मीद थी कि वह भी अपनी जिम्मेदारियों को गंभीरता से संभालेगी। लेकिन वह बचपन से ही अलग मिजाज की थी, उन्हें किसी भी बंधन में बंधना पसंद नहीं था।

एक इंटरव्यू के दौरान आशा ने खुद बताया कि लता को उनका और गणपत का रिश्ता बिल्कुल भी पसंद नहीं था। उन्होंने उस रिश्ते को मंजूरी नहीं दी थी। जिसके बाद दोनों के बीच काफी दूरियां आ गई और काफी समय तक दोनों ने बात नहीं की। आशा भोसले से उस वक्त परिवार ने सभी संबंधों तोड़ दिए थे।

उन्होंने पूरे परिवार से अलग होकर ने अपनी शादीसुदा जिंदगी की शुरुआत की थी। वहीं, लता मंगेशकर ने भी एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें लगता था कि उनकी छोटी बहन के लिओए ये रिशता ठीक नहीं था।

आशा और गणपत राव के तीन बच्चे हैं, लेकिन उनकी उनका रिश्ता काफी कड़वे मोड़ पर आकर खत्म हुआ।  दोनों बिल्कुल अलग हो गए जिसके बाद आशा ने आर.डी.बर्मन से शादी की। इसके बाद लता और आशा के बीच दूरी फिर भी खत्म नहीं हुई।

आर डी बर्मन पहले से ही शादीशुदा थे,  लेकिन उन्हें अपनी पहली पत्नी रीता पटेल से तलाक ले लिया था। दोनों को संगीत से काफी प्रेम था, जो दोनों को कभी करीब ले आया था। आर डी बर्मन आशा से 6 साल छोटे थे। लेकिन फिर भी उन्होंने प्रपोज किया इस प्रपोजल के लिए आशा भोंसले काफी समय बाद राजी हुई और 1980 में दोनों शादी के बंधन में बंधे।

Kunal Bhati

Recent Posts

अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी ने मनाया 78 वा स्वतंत्रता दिवस

स्वतंत्रता दिवस की 78 वीं वर्षगांठ पर "अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी" द्वारा आजादी के गर्व का…

3 weeks ago

हरियाणवी छोरो ने विदेशी धरती पर किया भारत का नाम रोशन, हॉकी में आया मेडल

पेरिस ओलंपिक गेम्स में भारत अपना परचम लहराता हुआ नजर आ रहा है। ऐसे में…

1 month ago

फरीदाबाद विधानसभा 89 में नारकीय जीवन जी रहे है लोग : सुमित गौड़

कांग्रेसी नेता ने हनुमान नगर की गली में जाकर लिया समस्याओं का जायजाफरीदाबाद। ओल्ड फरीदाबाद…

1 month ago

बीजेपी और जेजेपी छोड़कर करीब 20 नेताओं ने भी थामा कांग्रेस का दामन

फर्जी सर्वे, प्रचारतंत्र और इवेंटबाजी की हवा से फुलाए गए बीजेपी के गुब्बारे की हवा…

1 month ago

गुडग़ांव-फरीदाबाद के लोगों से मिले प्यार का सदैव ऋणी रहूंगा : राजबब्बर

कांग्रेस नेता एवं पूर्व महापौर अशोक अरोड़ा के पुत्र भारत अरोड़ा रविवार को गुडग़ांव से…

1 month ago

फरीदाबाद नगर निगम में 200 करोड़ के घोटाले का जवाब बीजेपी को देना ही होगा – दीपेन्द्र हुड्डा

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में अग्रवाल धर्मशाला चावला कालोनी से बस…

1 month ago