Categories: Entertainment

तीन बार तैयार होने के बावजूद भी धर्मेंद्र नही कर पाए थे लता मंगेशकर के आखिरी दर्शन, जाने क्यों

6 फरवरी यानी रविवार की सुबह पूरे भारत के लिए बहुत बुरी खबर लेकर आई थी। वह यह थी कि भारतीय सिनेमा की महान एवं दिग्गज गायिका लता मंगेशकर की सांसो ने उनका साथ छोड़ दिया। वह हमेशा हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह गई। जिससे पूरे भारत में शोक की लहर दौड़ गई। उस दिन हर किसी की आंखों में आंसू थे। हर किसी ने अपने अपने तरीके से उन्हें श्रद्धांजलि दी और अलविदा कहा। ऐसे में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र भी अपने आप को रोक नहीं पाए।

लता दीदी को अंतिम विदाई देने के लिए देश के प्रधानमंत्री मोदी और कई बड़े राजनेता एवं बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्टार्स शामिल हुए थे। लेकिन अभिनेता धर्मेंद्र उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए नहीं जा सके। जिसके पीछे का कारण उन्होंने खुद बताया है, जिसको जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

अभिनेता धर्मेंद्र ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि है लता मंगेशकर की अंतिम विदाई के लिए तीन बार तैयार हुए थे, लेकिन उनकी हिम्मत ही नहीं हुई कि वह लता दीदी को इस हालत में देख सकें। उन्होंने कहा, ‘मैं बहुत ही असहज था। मैं दीदी के अंतिम संस्कार के लिए एक बार नहीं बल्कि तीन बार जाने के लिए तैयार हुआ था।”

उन्होंने आगे कहा “पर हर बार, मैंने खुद को पीछे खींच लिया। मैं उन्हें हमें छोड़कर नहीं जाने देना चाहता था। मैं उनके निधन की खबर सुनने के बाद से ही बहुत ही असहज और दुखी महसूस कर रहा था।”

धर्मेंद्र ने यह भी बताया कि, ‘लता मंगेशकर कभी-कभी मुझे गिफ्ट भी भेजती थीं। वह मुझे काफी इंस्पायर करती थीं। मुझसे कहती थीं कि ‘मजबूत रहो।’ मैंने एक बार ट्विटर पर एक उदास पोस्ट लिखी थी और उन्होंने फौरन फोन किया और पूछा कि क्या मैं ठीक हूं। मुझे खुश करने के लिए लता दीदी ने 30 मिनट तक मुझसे बात की। अक्सर अब तक हम 25-30 मिनट तक चैट करते थे। उन्होंने मुझे प्यार किया।’

अभिनेता ने आगे  कहा, ‘मैं आपको एक और वाकया बताता हूं, जिससे पता चलता है कि वह मुझे कितना प्यार करती हैं। एक अवॉर्ड फंक्शन में उन्होंने बताया कि जब वह मुझसे पहली बार मिली थी, तो मैंने बेज कलर की शर्ट पहनी थी। मंं हैरान रह गया। वो क्या दिन था!’

रविवार को हमारे भारत रत्न से सम्मानित और स्वर कोकिला के नाम से प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर का निधन हो गया। वह काफी समय से बीमार थी। उन्हें महामारी संक्रमण भी पाया गया था। जिसके बाद उनकी सेहत दिन-ब-दिन बिगड़ती रही। उन्होंने अपनी आखिरी सांसें मुंबई ली। राजकीय सम्मान के साथ  मुंबई के शिवाजी पार्क में लता मंगेशकर को अंतिम विदाई दी गई।

Kunal Bhati

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

5 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago