Categories: EntertainmentTrending

फिल्म अग्निपथ में ऋतिक रोशन की बहन का किरदार निभाने वाली लड़की आज हो चुकी इतनी बड़ी , देखें वायरल तस्वीरें..

साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म “अग्नीपथ ” ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त परफॉर्मेंस किया था। यह फिल्म सुपरहिट रही थी, और हो भी क्यों ना इस फिल्म में जो रितिक रोशन और देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा मुख्य किरदार में थे। प्रियंका चोपड़ा ऋतिक रोशन द्वारा फिल्माया गया इस फिल्म में देखा जा सकता है कि कैसे ऋतिक काफी संघर्ष करता है और अपने बहन को अकेले पालता है। वहीं प्रियंका का रोल भी इस फिल्म में काफी सिंपल है। वह एक ग्रामीण लड़की का किरदार निभाते हुए नजर आती है।

वहीं अगर बात करें इस फिल्म के तीसरे किरदार की जिसे इस फिल्म की वजह से काफी पॉपुलरिटी मिली वह थी रितिक रोशन के बहन की किरदार निभाने वाली लड़की शिक्षा। इस फिल्म में शिक्षा एक स्कूल गर्ल की भूमिका में नजर आ रही है। शिक्षा का असली नाम कनिका त्रिपाठी है जोकि भोपाल की रहने वाली है। भोपाल से ही कनिका ने अपनी शुरुआती पढ़ाई की है।

कहा जाता है कि बचपन से ही कनिका को एक्टिंग का बहुत शौक था और उनका बचपन से फिल्मों में काम करने का शौक था। इसी वजह से हुए मुंबई आई और फिर अपने सपने को पूरा करने के लिए वह मेहनत करने लगी और इस फिल्म में जो किरदार उन्हें मिला है वह उन्हें काफी संघर्ष के बाद मिला है। उन्होंने यह शिक्षा का रोल 100 या 200 नहीं बल्कि 600 लड़कियों को हराकर हासिल की थी।

लेकिन क्या आपको पता है कि शिक्षा अब कैसी दिखती है। और आपको यह भी बता दे कि शिक्षा और कोई नहीं बल्कि टीवी जगत की मशहूर अभिनेत्री व एकता कपूर निर्देशित सीरियल “यह है मोहब्बतें” की मुख्य अभिनेत्री दिव्यंका त्रिपाठी की छोटी बहन है। डेली शॉप यह है मोहब्बतें में इशिका का किरदार निभाने वाली दिव्यंका त्रिपाठी टीवी जगत की जानी-मानी अभिनेत्री बन चुकी है। उन्होंने अपने इस सीरियल से काफी पॉपुलर भी हासिल की है, वही दर्शक उन्हें काफी पसंद किया करते हैं ‌।

अपनी एक्टिंग के जरिए उन्होंने सभी को दीवाना बनाया यहां तक कि अब उन्हें फिल्मों से भी ऑफर आने लगे हैं। हालांकि उन्होंने अभी तक किसी भी फिल्म में काम नहीं किया है। वहीं उनसे उम्र में छोटी उनकी छोटी बहन कनिका त्रिपाठी इतनी कम उम्र में ही फिल्मों में काम कर चुकी है और वह भी बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता रितिक रोशन के साथ नजर आ चुकी है।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना नाम तो बनाया ही इसके अलावा भी उन्होंने तेलुगु फिल्म “ ब्वॉय मीट्स गर्ल” के साथ-साथ एक “ रंगम ”नाम की कन्नड़ फिल्म में भी काम कर चुकी है।

हालांकि अभी उन्हें बॉलीवुड में किसी भी प्रोजेक्ट पर नहीं देखा गया है। लेकिन अगर बात करें उनकी पर्सनल लाइफ की तो कनिका सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहती हैं और अपनी खूबसूरत तस्वीर हमेशा प्यार करती रहती है।

उस फिल्म की शिक्षा और इस कनिका को आप देखेंगे तो आपको यकीन नहीं होगा कि यही लड़की रितिक रोशन की बहन शिक्षा का किरदार निभा रही थी अब कनिका बदल गए चुकी है और अब किसी से कम नहीं दिखती। खूबसूरत होने के साथ-साथ कनिका काफी स्मार्ट भी दिखती है। अपने इंस्टाग्राम पर उन्होंने अपनी काफी सारी तस्वीरें शेयर की है जिन्हें देखा उनकी खूबसूरती का अंदाजा लगा सकते हैं।

Team Saffron

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

3 hours ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago