Categories: Faridabad

हरियाणा सरकार की पहल से फ़रीदाबाद के पहाड़ी एरिया में फर्राटे से दौड़ती नजर आएंगी मिनी बस, आवागमन होगा सुगम

दिन प्रतिदिन हरियाणा सरकार प्रदेश के विकास के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाने में एक कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही हैं। चाहे बात सड़क पर चलने की हो या फिर मेट्रो की सरकार ने पुरजोर कोशिश कर रहा हैं। इसी कड़ी में अब हरियाणा रोडवेज में बेहतर यात्रा के लिए वोल्वो बसों की संख्या बढ़ाने के साथ साथ 250 मिनी बसों को भी अब सड़कों पर लाने की तैयारी में जुटे हुए दिखाई दे रहे हैं।



खास बात तो यह है कि अब प्रदेश सरकार मिनी बसों को पहाड़ी एरिया की रूटों पर चलाया जाएगा। रोडवेज के बेड़े में बसों की संख्या बढ़ाने को लेकर सरकार ने अपने बजट में प्रावधान करने का निर्णय लिया हैं। फिलहाल हरियाणा रोडवेज में कुल बसों की संख्या 2900 के आसपास है सरकार 2000 नए बसों को शामिल करना चाहते हैं।साथ ही साथ अगर इस पर अमल होता है तो आने वाले समय में क्षेत्रों में बस पहुंचेगी।




वाहन प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का कहना है कि सरकार के बजट में उनके विभाग में 2000 नई बसों की मांग की है। इसके साथ ही 1000 नई बसें जल्दी बेड़े में शामिल होने जा रही है। 2 मार्च को पेश किए जाने वाले बजट में हरियाणा रोडवेज की डिमांड को भी शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रोड़वज के बेड़े में हर तरह की सुविधा मुहैया कराने का प्रयास किया जा रहा हैं।





गौरतलब, बसों के साथ ही सभी जिलों की टैक्सी और जीपों को चुनाव ड्यूटी के लिए अधिग्रहित किया है। ऐसे में टैक्सी संचालन भी प्रभावित रहा। बसें न होने पर सवारी टैक्सी न मिलने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। स्टेशन के पास भटक रहे यात्रियों ने बताया कि जिस क्षेत्र में जाने के लिए सामान्य दिनों में 100 रुपये टैक्सी का किराया लिया जाता है, वहां के लिए चालक 500 रुपये तक प्रति व्यक्ति किराया मांग रहा था। टैक्सी चालकों ने मौके का काफी फायदा उठाया।

deepika gaur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago