सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए हरियाणा सरकार का खास तोहफा, मिलने जा रही हैं यह सुविधा

जिस तर्ज पर छात्रों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया जा रहा हैं,अब ऐसे में गांव में छात्रों को शिक्षा प्रदान करने और उनकी स्कूल से दूरी कम करने के लिए उनका मार्गदर्शन करने के लिए प्रदेश सरकार ने अहम कदम उठाया हैं। दरअसल, शिक्षा के क्षेत्र में अपना ध्यान आर करते हुए इस बात पा ध्यान दे रही है कि शहर के अलावा गांव में रहने वाले विद्यार्थियों को भी किसी प्रकार की दिक्कत ना हो इस और मुख्यमंत्री खट्टर का ध्यान है।

दरअसल, बीते शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिक्षा विभाग के बैठक की अध्यक्षता में उन्होंने एक फैसला लिया। जिससे गांवों के स्कूल दूरी पर है वहां विद्यार्थियों के लिए सरकारी स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा ट्रांसपोर्ट की सुविधा उपलब्ध कराई जानी चाहिए।




मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि जिन स्कूलों में छात्रों की संख्या ज्यादा है उन स्कूलों में बड़े वाहनों की व्यवस्था की जानी चाहिए तथा जहां बच्चों की संख्या कम है, वह छोटी गाड़ियों की व्यवस्था कराई जानी चाहिए। इसके लिए स्कूल ट्रांसपोर्ट विंग की भी स्थापना किए जाने का प्रस्ताव रखा तथा शिक्षकों को ट्रांसपोर्ट का नोडल ऑफिसर बनाने की भी बात कही हैं। मुख्यमंत्री खट्टर का यह कदम गांव के विद्यार्थियों के लिए बहुत मददगार साबित होगा। इससे उनकी परेशानी कम होगी तथा उनका समय भी बचेगा।



कई बार देखा गया हैं कि गांव में छात्रों को ट्रांसपोर्ट की सुविधा ना मिलने के चलते उन्हें लंबी दूरी तय करने से ना ही सिर्फ उनको शारीरिक बल्कि उनके समय का भी नुकसान होता है। हालांकि हरियाणा सरकार इससे निपटने के लिए तैयारियां कर रही है जिससे विद्यार्थियों को शिक्षा प्राप्ति में आसानी हो।

deepika gaur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago