Categories: Government

हरियाणा में ठेके पर मिला बाय वन गेट वन का ऑफर तो शराब प्रेमियों का उमड़ा जनसैलाब, जानिए ऑफ़र की वैलिडिटी डेट

आज कल लोगों को अपने प्रोडक्ट की तरफ आकर्षित करने के लिए हर कोई नए नए स्कीम निकाल रहा हैं। वहीं कभी कोई प्रोडक्ट के दाम कम कर देता है, तो वहीं कभी एक प्रोजेक्ट के साथ कुछ सामान्य सी चीजों का लोभ देकर अपने प्रोडक्ट को बेचने का प्रयास करते हैं। वहीं एक खास ऑफर भी होता हैं, जो सबसे ज्यादा आमजन को अपनी तरफ खींचने पर मजबूर कर डेट हैं। वो होता हैं बाय वन गेट वन (buy 1 get 1 ) का ऑफर।


जो वैसे तो अधिकार घरेलू सामानों में, कपड़ों में, गाड़ियों में मिलता देखा गया हैं, अगर बात करें शराब की। तो आपने कभी सोचा हैं, कि ऐसा ही ऑफर शराब पर मिल जाए तो अंजाम क्या हो सकता हैं। मगर उक्त ऑफर के चलते अब पिछले एक महीने से दिल्ली में शराब प्रेमियों की बल्ले-बल्ले हो रही है। जी हां यहां शराब के ठकों पर शराब में 40 प्रतिशत छूट और बाय वन गैट वन का ऑफर है।



वहीं सबसे गौर फरमाने वाली बात तो यह हैं कि शराब की दुकानों पर उमड़ रही भीड़ के पीछे एक वजह यह भी रही कि छूट सिर्फ सोमवार तक ही मिलेगी। महीने का आखिरी दिन होने के चलते लोगों को डर है कि कहीं आफर हाथ से निकल न जाए। ऐसे में वीकेंड के बाद सोमवार को भी लोग जमकर शॉपिंग कर रहे हैं। हालांकि फिलहाल सरकार या फिर डीलर्स की ओर से यह डिस्काउंट समाप्त होने की कोई घोषणा नहीं की गई है।



आबकारी विभाग का कहना है कि नई पॉलिसी में वेंडर (ठेका संचालक) को अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए किसी भी समय अवधि में छूट देने का अधिकार है। अगर दुकानदारों को लगता है कि आगे भी बिक्री बढ़ाने की जरूरत है तो वो कीमतों में छूट सहित अन्य ऑफर दे सकते हैं।यहां न्यूनतम पर बेचने पर कोई रोक नहीं है। ऐसे में भारी प्रतिस्पर्धा के कारण शराब के ठेकों पर 40% डिस्‍काउंट के साथ शराब बिक रही है।

deepika gaur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago