Categories: Special

इस तस्वीर में छुपा हुआ है एक लड़की का नाम, अगर आप देंगे जवाब तो हो जायेंगे सबसे बुद्धिमान

हर शख्स अपने आप को बहुत बुद्धिमान समझता है। उसे लगता है कि मैं इस दुनिया का सबसे होशियार इंसान हूं। लेकिन अगर कोई उसकी होशियारी का टेस्ट कर ले तो उसका घमंड चूर चूर हो जाता है। कई बार एक्स्ट्रा होशियारी ज्यादा महंगी पड़ जाती है।  किसी सवाल का जवाब बहुत ही आसान होता है लेकिन हम कुछ ज्यादा ही दिमाग लगाकर उसे और कठिन बना देते है।

इन दिनों सोशल मीडिया पर पहेली सुलझाने का टेस्ट बड़ा ट्रेंडिंग में चल रहा है। आपको कोई भी तस्वीर में छिपी कुछ चीज ढूंढने होती है। तो कभी तस्वीर में कोई नाम छुपा होता है। अब सोशल मीडिया पर इन दिनों एक अनोखी पहेली बहुत वायरल हो रही है। इस तस्वीर में एक लड़की का नाम छिपा हुआ है जिसे लोगो बताना है।

इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि एक ₹100 का नोट बना हुआ है। और एक नल की तस्वीर दिखाई दे रही है। फोटो पोस्ट करने वाले ने लोगों को चैलेंज दिया है कि, सिर्फ 10 सेकंड में तस्वीर में छिपी लड़की का नाम बताएं। लड़की का नाम बहुत ही सिंपल और कॉमन है। लेकिन लोगों का इसे बताने में पसीना छूट गया।

बुद्धिमान से बुद्धिमान बंदे भी इस तस्वीर में उलझ कर रह गए हैं तो चलिए जरा आप भी अपना दिमाग लगाई है और बताइए कि आखिर इस तस्वीर में कौन सी लड़की का नाम छिपा हुआ है। यदि आप सिर्फ 10 सेकंड में जवाब दे देते हैं तो समझ लेना आप होशियार हैं।

यदि कई कोशिशों के बाद भी आप नाम नहीं बता पा रहे हैं,  तो कोई बात नहीं हम आपको इस पहेली का सही जवाब बता देते हैं। आपको बता दें इस पहेली का सही जवाब बहुत ही सिंपल है। जैसा कि आप देख सकते हैं कि तस्वीर में सौ का नोट दिखाया गया है वही बगल में नल दिखाया गया है। यदि आप दोनों शब्दों को आपस में जोड़ दें तो पूरा नाम सोनल बनता है।

आशा करते हैं कि आपको यह पहेली सुलझा ने में बड़ा मजा आया होगा। आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों रिश्तेदारों को भी भेज सकते हैं। इससे आपको उनके दिमाग का पता चल जाएगा। जरा उन्हें भी तो देखें कि उनके अंदर कितना दिमाग है। वैसे आपको सही जवाब बताने में कितना समय लगा, कमेंट करके जरूर बताएं।

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago