Categories: Business

नीता ने मुकेश अंबानी से शादी करने के लिए रखी थी यह शर्त, अब उठा सच्चाई से पर्दा

अंबानी परिवार आज के समय में काफी जाना माना परिवार है। यह भारत के साथ-साथ पूरे एशिया का सबसे अमीर परिवार है। इसके मुखिया मुकेश अंबानी है। अगर बात करें उनकी निजी जिंदगी की तो उनकी शादी नीता अंबानी से हुई है। और नीता अंबानी अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं। आज के समय में कोई भी ऐसा नहीं होगा, जो नीता अंबानी को नहीं जानता होगा।  मुकेश अंबानी भारत के ही नहीं बल्कि पूरे एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं।  नीता अंबानी आज के समय में बहुत ही आलीशान और रॉयल जीवन व्यतीत कर रही है।

वर्तमान में नीता अंबानी सोशल मीडिया पर काफी चर्चाओं में बनी हुई है। इस वजह से हर जगह उन्ही की बातें हो रही हैं।  आपको बता दें,  अभी पता चला है कि नीता अंबानी ने मुकेश अंबानी से शादी करने के लिए कुछ शर्तें रखी थी। जानते हैं किस प्रकार मुकेश अंबानी ने के पिता धीरूभाई अंबानी ने नीता को अंबानी परिवार की बहू बनने के लिए चुना था।

आपको बता दे, धीरूभाई अंबानी ने भारत की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस की स्थापना की थी। वर्तमान में वे सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं क्योंकि अभी पता चला है कि निता अंबानी ने मुकेश अंबानी से शादी करने के लिए कुछ शर्तें रखी थी। आपको बता दें धीरूभाई अंबानी को पहली नजर में ही नीता अंबानी पसंद आ गई थी।

आपको बता दें मुकेश अंबानी के माता-पिता एक स्कूल के फंक्शन में गए थे,  जिसमें उन्होंने अंबानी को डांस करते हुए देखा था।  इसके बाद दोनों ने नीता अंबानी से कुछ समय तक बात की और सोच लिया कि उन्हीं से ही अपने बेटे मुकेश अंबानी की शादी करवानी है।  इसी सोच से वह उनके घर रिश्ता लेकर चले गए। इस चीज से तो वाकिक ही होंगे कि अंबानी परिवार कितने पैसे वाले हैं, फिर भी नेता ने उनके सामने एक शर्त रखी।

बता दे धीरूभाई अंबानी और कोकिला बहन जब अपने बेटे मुकेश अंबानी का रिश्ता नीता के घर लेकर पहुंचे तो सभी बहुत खुश हो गए कि उनकी बेटी इतनी रहीस परिवार की बहू बनेगी। लेकिन उस समय नेता ने उनके सामने एक शर्त रखी।

  वह यह थी कि शादी के बाद स्कूल में पड़ेगी क्योंकि उन्हें पढ़ाने का बहुत शौक था। वह एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखती थी।  यही कारण है कि उन्होंने धीरूभाई अंबानी के सामने यह शर्त रखी थी और उन्होंने उनकी शर्त को मान लिया था। जिसके बाद नेता इतने बड़े घराने की बहू बनी।

Kunal Bhati

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago