Categories: BusinessTrending

मिलिए ‘राजकीय पुरस्कार’ से सम्मानित हरियाणा की सबसे कम उम्र की महिला उद्यमी अनिला बंसल से

जीवन में कुछ बनने की ललक (Zeal of Success) हो तो आपको कोई नहीं रोक सकता है. आज हम आपको फरीदाबाद की इंटरप्रेन्योर (Anila Bansal) अनिला बंसल के बारे में बताने जा रहे हैं. अनिला एक ऐसा नाम है, जिन्होंने छोटी सी उम्र में बड़ा मुकाम हासिल किया है. हाल ही में उन्हें हरियाणा राजकीय पुरस्कार ‘ महिला उद्यमी पुरस्कार’ (Women Entrepreneur Award) से नवाजा गया है. महिलाओं के सम्मान का एक विशेष संस्करण है और इसे प्रदेश में महिला उद्यमिता को बढ़ावा देने तथा सर्वश्रेष्ठ महिला उद्यमी के रूप में विशेष योगदान के लिए श्रेणियों के अंतर्गत अनिला बंसल को इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. वह इस क्षेत्र में सबसे कम उम्र की पुरस्कार विजेता हैं.

महिलाओं के उद्यमिता, विकास में अहम योगदान देने वाली अनिला एक प्रभावशाली व्यापारिक नेतृत्व देने के तौर पर उभरी हैं. उन्होंने महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किए हैं.

उनके नेतृत्व में, उन्होंने अपने संगठन में जुनून पैदा किया है. नवोन्मेष और सशक्तिकरण का उत्साह रखने वाली अनिला ने हरियाणा की महिलाओं को एक गतिशील कार्य वातावरण बनाने के विचार की अवधारणा को जन्म दिया है.

महिला उद्यमी पुरस्कार

अपने सफर की शुरुआत के बारे में बात करते हुए वह कहती हैं, मैंने उद्यमिता व समाज सेवा के क्षेत्र में काम करने के लिए ऐसी टीम को बनाने की शुरुआत की जो समाज के हर मुद्दे को सोशल मीडिया व वेबसाइट के जरिये सभी तक पहुंचाएं व इस क्षेत्र में गुणवत्ता को फिर से परिभाषित करें.

Covid Rewari वेबसाइट लॉन्चिंग

अपनी उपलब्धि के बारे में बात करते हुए अनिला बंसल ने कहा, सही माध्यमों और अवसरों के साथ बदलाव की शुरुआत की जा सकती है. आवाज और पहचान हमारे जीवन में समानता को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

Covid Faridabad वेबसाइट लॉन्चिंग

उन्होंने आगे कहा कि सशक्तिकरण की अवधारणा बहुत ही कम उम्र में मुझे समझ आ गई थी. इस सम्मान को प्राप्त करना मेरे लिए सम्मान और बहुत गर्व की बात है.

15 अगस्त पर मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया उत्कृष्ट सेवा सम्मान

उन्होंने कहा कि यह पुरस्कार मेरे जीवन में एक विशेष स्थान रखता है क्योंकि यह अपना व्यवसाय करने वाली महिलाओं की प्रेरणा, जुनून, भावना का एक वसीयतनामा है जो दुनिया को रहने के लिए एक बेहतर जगह बनाते हैं।

Rajni Thakur

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

3 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago