Categories: Uncategorized

13 साल के बच्चे ने ऑनलाइन गेम में हारे ₹40,000, सुसाइड नोट में मां को Sorry लिखकर, लटक गया पंखे पर

कहते हैं मनुष्य जीवन चुनौतियों से भरा होता है।  हमारे जीवन में कई सारी समस्याएं हमारे सामने आती हैं। जिनसे निपटने के लिए हर इंसान में मजबूत हौसला होना बहुत जरूरी है। सोशल मीडिया पर आए दिन हमें अजीबोगरीब घटनाएं सुनने को मिलती रहती हैं,  जिसको सुनकर एकदम आश्चर्य में पड़ जाते हैं। कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है। आज भी ऐसी खबर हम आपको सुनाने जा रहे हैं। बता दे 13 साल के एक बच्चे ने गेम में ₹40000 हारने के बाद इतना बड़ा कदम उठाया, जिसको सुनकर आप हैरान हो जाएंगे।

सभी पेरेंट्स यह चाहते हैं कि उनके बच्चे पढ़ाई लिखाई पर ज्यादा ध्यान दें और फालतू चीजों पर समय बर्बाद ना करें।  वैसे आपको बता दे, बच्चों के लिए खेलकूद भी उतना ही जरूरी है जितना कि पढ़ाई लिखाई। लेकिन आज के स्मार्टफोन और सोशल मीडिया के समय में बच्चे आउटडोर गेम्स खेलना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते और सारा दिन मोबाइल में खेलते रहते हैं।

वह अपने पेरेंट्स से चोरी छुपे उनके सामने घंटों गेम्स में लगे रहते हैं।  ऐसे ही मोबाइल में गेम खेलने की लत मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के 13 साल के एक बच्चे को लगी। जिसका नाम कृष्णा बताया जा रहा है।

लॉकडाउन में अपनी मां के मोबाइल में ऑनलाइन क्लास लेता था। लेकिन चोरी छुपे उसमें गेम्स खेलने लगा। अब बात गेम खेलने तक हो तो ठीक है, लेकिन वह गेम में पैसे भी लगाने लगा। इस गेम में वह ₹40000 हार गया। जो उसकी मां के बैंक अकाउंट से कटे थे।

उसकी मां का नाम प्रीति पांडे है। जब मां को मोबाइल पर बैंक से पैसे कटने का मैसेज आया, तो उसने अपने बेटे को कॉल किया।  बेटे ने बताया कि उसने पैसे फ्री फायर गेम में लगाए थे। यह सुनकर मां बहुत नाराज हुई और बेटे को बहुत डांट लगाई।

मां की डाट से बेटा इतने डिप्रेशन में चला गया कि उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उसने एक सुसाइड नोट भी लिखा था। उसको पढ़ कर आपकी आंखों में आंसू आ जाएंगे। कृष्णा सागर रोड पर रहता था और वह विवेक पांडे और प्रीति पांडे का इकलौता बेटा था।

कृष्णा के पिता एक पैथोलॉजी संचालक हैं और मां जिला अस्पताल में कार्यरत हैं। कृष्णा छठी क्लास में था। उसकी एक बहन भी थी। शुक्रवार दोपहर 3:00 में घर में अपनी बहन के साथ अकेला था। उसके पिता पैथोलॉजी में थे और मां अस्पताल में थी।

मां के मोबाइल पर 1500 रुपए कटने का मैसेज आया था। ऐसे में मां ने बेटे से पूछा कि ऐसे कैसे कटे? तो बेटे ने ऑनलाइन गेम के बारे में मां को बताया। जिस पर मां बहुत नाराज हुई। 

मां की डांट सुनने के बाद कृष्णा मायूस होकर कमरे में चला गया और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। उसकी बड़ी बहन ने दरवाजा खटखटाया अंदर से कृष्णा ने दरवाजा नहीं खोला, तो उसने अपने मम्मी पापा को कॉल किया।

जब मम्मी पापा घर आए तो उन्होंने कृष्णा के कमरे का दरवाजा तोड़ दिया। लेकिन अंदर का नजारा देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। उनका 13 साल का बेटा फंदे पर लटका था। कृष्णा के कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला जिसमें उसने फ्री फायर गेम में 40 हजार रुपए हारने की बात लिखी।

साथ ही उसने बताया कि वह डिप्रेशन में जाने की वजह से खुदखुशी कर रहा है। उसने अपनी माँ के लिए लिखा ‘एम सॉरी मां, डोंट क्राइ।’ बच्चे का यह सुसाइड नोट अब सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है।

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago