Categories: Entertainment

इतने अरब की संपत्ति के मालिक है करण जौहर, जानिए क्यों चलता है पूरे बॉलीवुड पर इन्हीं का राज

बॉलीवुड में करण जौहर का बहुत बड़ा नाम है। आज के समय में हर कोई उन्हें जानता है। यह सबसे फेमस निर्देशक हैं। आज उन्होंने जो भी मुकाम हासिल किया है वह अपने मेहनत के दम पर किया है। यह बॉलीवुड की जानी मानी बड़ी हस्तियों में से एक हैं। पूरी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा कोई भी नहीं है जो करण जौहर की बात को टाल सके। वह एक निर्देशक के साथ-साथ एक निर्माता, लेखक और कई रियलिटी शो के जज भी हैं। सोशल मीडिया पर इनकी बहुत फैन फॉलोइंग है। करण जौहर बेहद ही शानदार जिंदगी जी रहे हैं। उनके घर से लेकर गाड़ियां सब चीज बेहद ही लग्जरी है।

करण जौहर ने बहुत सारे लोगों को आसमान तक पहुंचाया है। उनके लिए बोला जाता है कि जिसके सर पर वह हाथ रख देते हैं उसे स्टार बना देते हैं। अगर सीधे शब्दों में कहा जाए तो बॉलीवुड की फिल्म इंडस्ट्री में उनका एक तरफा नाम चलता है। पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में इन्हीं का राज चलता है। आज हम जानेंगे कि पूरे बॉलीवुड में इनका इतना बड़ा नाम क्यों है।

आपको बता दे, करण जौहर को  केजेओ के नाम से भी जाना जाता है, हमें 2001 में कभी खुशी कभी गम, 2003 में कल हो ना हो, 2006 में कभी अलविदा ना कहना के साथ गहन प्रेम कहानियां और पारिवारिक नाटक देने के लिए जाना जाता है और सूची जारी रहती है।

क्या आप जानते हैं कि करण जौहर ने 1998 में कुछ कुछ होता है के साथ निर्देशक के रूप में अपनी शुरुआत की थी? यह उनके करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ है। उसके बाद से उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

आपको बता दे, करण जौहर ने अपने और अपनी मां हिरो जौहर, जुड़वां बच्चों रूही और यश जौहर और नोबू नाम के अपने पग के लिए एक छत बनाई। उनका घर शहर में कई बॉलीवुड पार्टियों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा है, और वह इन पार्टियों के एक महान मेजबान साबित हुए हैं।

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट कई सारी तस्वीरें सांझा की हुई है, जिससे हमें उनके इतने सुंदर और सुरुचिपूर्ण घर की झलक देखने को मिलती है। बताते हैं करण जौहर की कुल संपत्ति $200 मिलियन है। अगर इसे भारतीय मुद्रा में देखें तो यह 1450 करोड़ आईएनआर हो जाती है।

करण देश में सबसे महंगे निर्देशकों में से एक हैं और अकेले अपने निर्देशन के लिए प्रति फिल्म लगभग 2 – 3 करोड़ रुपये लेते हैं। करण जौहर ने हाल ही में दक्षिण भारत की एक फिल्म “बाहुबली – द कन्क्लूजन” में निवेश किया और भारी मात्रा में शेयर अर्जित किया, क्योंकि फिल्म ने 1500 करोड़ से अधिक का आंकड़ा पार कर लिया।

यह देखा गया है कि पिछले कुछ सालों में उनकी निवल संपत्ति में 80% की वृद्धि हुई है। बहुत सारे पैसे के साथ एक साझा दिल आता है, करण ने हाल ही में भारतीय सेना सेवाओं को 5 करोड़ रुपये की राशि दान की है। करण जौहर फिल्म उद्योग के सबसे अधिक करदाताओं में से एक हैं।

करण जौहर भारत के कार्टर रोड, मुंबई में एक समुद्र के सामने वाले फ्लैट, डुप्लेक्स हवेली में रहते हैं, जिसे उन्होंने वर्ष 2010 में खरीदा था। 8000 वर्ग फुट डुप्लेक्स की कीमत उन्हें कम से कम ₹40,000 प्रति वर्ग फीट। जब उसने घर खरीदा, तो उसकी कीमत लगभग ₹ 32 करोड़।

उनके पास मालाबार – हिल्स, मुंबई, भारत में एक और घर भी है, जिसकी कीमत उन्हें लगभग 20 करोड़ है।उनके पास कुछ लग्जरी कारें हैं, जिनकी कीमत लगभग 7.5 – 8 करोड़ है।  कार ब्रांडों में बीएमडब्ल्यू745, बीएमडब्ल्यू760, मर्सिडीज एस क्लास।

Kunal Bhati

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago