Online se Dil tak

सच्चा खिलाड़ी वही जो खेल को खेल की भावना से खेले – दुष्यंत चौटाला

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि खेल में हार जीत होती रहती है लेकिन सच्चा खिलाड़ी वही है जो हार-जीत की भावना से ऊपर उठकर खेल को खेल की भावना से खेलता है। उन्होंने ने यह बात हांसी विधानसभा क्षेत्र के गांव उमरा में आयोजित भारत केसरी कुश्ती दंगल में बतौर मुख्य अतिथि खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कही।

दुष्यंत चौटाला कहा कि प्रदेश के लड़के ही नहीं लड़कियां भी खेलों के क्षेत्र में प्रदेश का नाम विश्व पटल पर गौरवान्वित कर रही हैं इसलिए अभिभावकों को चाहिए कि वे लड़कियों को भी लड़कों के बराबर सुविधाएं मुहैया करवाकर उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा खेलों एवं खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए विशेष कदम उठाए जा रहे हैं।

सच्चा खिलाड़ी वही जो खेल को खेल की भावना से खेले - दुष्यंत चौटाला
सच्चा खिलाड़ी वही जो खेल को खेल की भावना से खेले - दुष्यंत चौटाला

इस अवसर पर उन्होंने कुश्ती हॉल के निर्माण के लिए 11 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की और विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया और हारने वाले खिलाड़ियों से कहा कि वे हार से हतोत्साहित न होकर जीवन में सफल होने के लिए और कड़ी मेहनत करने के लिए कहा। श्रम एवं रोजगार मंत्री अनूप धानक ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया और खेलों के लिए मैट उपलब्ध करवाने की घोषणा की।

सच्चा खिलाड़ी वही जो खेल को खेल की भावना से खेले - दुष्यंत चौटाला



इससे पहले उपमुख्यमंत्री ने उमरा गांव में बास बहुउद्देशीय ड्रेन पर बने नवनिर्मित पुल का लोकार्पण किया। इस पुल के निर्माण कार्य पर लगभग पौने 9 लाख की राशि खर्च की गई है। पुल के बनने से उमरा गांव की लगभग 200 ढाणियों तथा खेतों में आवाजाही के लिए सुगम रास्ता उपलब्ध हो जाएगा। उपमुख्यमंत्री ने इस अवसर पर ग्रामीणों की एक और मांग को पूरा करते हुए कहा कि अगर किसान जमीन उपलब्ध करवा दें तो उमरा गांव मुख्य सड़क से लेकर गुजरान ढाणी गांव तक पक्की सड़क का निर्माण करवा दिया जाएगा।

Read More

Recent