Categories: Government

हरियाणा के दफ्तरों में सरकारी कर्माचारी लेट लतीफी को कहेंगे बाय,5 अप्रैल से लगेगी बायोमीट्रिक हाजिरी

हरियाणा में सरकारी कार्यालय में लेट आने वाले अफसरों कर्मचारियों को अब समय पर आना पड़ेगा 5 अप्रैल से बायोमेट्रिक प्रणाली से हाजिरी लगाई जाएगी कोरोना संक्रमण के चलते सरकारी कर्मचारियों को पिछले 25 माह से बायोमेट्रिक हाजिरी बंद थी इसे लागू करने का फैसला लिया है कार्यालय की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं कि अपडेट किया जाएगा ।

इससे पहले पांच मार्च 2020 को सरकार ने कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए सरकारी दफ्तरों में बायोमीट्रिक मशीन के जरिये हाजिरी को बंद कर दिया था।

कोरोना पूरी तरह से बैकफुट पर आ चुका है और दो करोड़ 31 लाख से ज्यादा लोग कोरोना के खिलाफ सुरक्षा कवच पहन चुके हैं इसके चलते सरकार में दोबारा से बायोमेट्रिक हाजिरी को बहाल करने का फैसला लिया है

मुख्य सचिव कार्यालय ने सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागाध्यक्षों, बोर्ड-निगमों के प्रबंध निदेशकों, मुख्य प्रशासकों, मंडलायुक्तों, डीसी व यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार को इस संबंध में गुरुवार को आदेश जारी कर दिया है। पूरे प्रदेश में विभागाध्यक्षों को अपने अधीन आने वाले कर्मचारियों की बायोमीट्रिक हाजिरी सुनिश्चित करनी होगी। आदेश की अवहेलना करने वाले कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अब दफ्तरों में किसी भी प्रकार की साठ गांठ नहीं चल पाएगी,ऐसा बहुत बार देखा गया है की लोग अपने निर्धारित समय पर ना पहुंच कर लेट आते है लेकिन अब ऐसा करना सरकारी किसी भी कर्मचारी पर मुश्किल होगा क्योंकि अब हरियाणा के सभी सरकारी दफ्तरों में बायोमैट्रिक हाजरी दर्ज की जा रही है

deepika gaur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago