Categories: Uncategorized

व्हेल के पेट के अंदर रहने के बाद जिंदा लौटा शख्स, सोशल मीडिया पर सुनाए समुंद्र के अनोखे किस्से

व्हेल के पेट के अंदर रहने के बाद जिंदा लौटा शख्स, सोशल मीडिया पर सुनाए समुंद्र के अनोखे किस्से :- समुद्र की दुनिया बहुत बड़ी और काफी गहरी है। समुद्र की गहराई में बहुत से विशालकाय और अनोखे जीव मौजूद है। हर जानवर की अपनी एक प्रजाति, खासियत और इतिहास है। समुद्र में बहुत से विशालकाय जीव रहते हैं अगर गलती से इंसान इनकी चपेट में आ जाएं, तो व्यक्ति अपनी जान से हाथ भी धो सकता है। सोशल मीडिया पर एक शख्स ने ऐसे ही विशाल जानवर की पकड़ में आने के बाद अपनी जान बचाने की कहानी लोगों को बताई है की कैसे ये शख्स एक व्हेल के पेट में जाकर जिंदा बाहर निकला है।

व्हेल मछलियां समुद्र की गहराई में रहती है। कहा जाता है की व्हेल मछली बहुत ही शांत स्वभाव की होती है और लोगों से दूर ही रहती हैं। जबकि शार्क को इंसानों पर मौका मिलते हमला करते हुए देखा गया है लेकिन व्हेल ऐसा काफी कम करती हैं। हालांकि, वो भी जानवर हैं और उनके स्वभाव के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है ।

ऐसे में कई बार व्हेल भी इंसानों पर हमला कर देते हैं। ऐसे ही हमले से बचकर निकले एक शख्स ने अपना अनुभव लोगों के साथ शेयर किया है शख्स ने बताया कि कैसे उसे समुद्र में एक व्हेल निगल गई थी। लेकिन उसकी किस्मत अच्छी थी और वो व्हेल के पेट से बच निकले।

इस शख्स की उम्र 57 साल की है और उनका नाम लॉबस्टर डाइवर है। माइकल कई सालों से समुद्र में गोता लगाकर अनोखे जानवर पकड़ते है। इन्हें पकड़ने के बाद मार्केट वह अच्छी कीमतों पर मार्केट में बेच देते है। कुछ समय पहले माइकल ने एक विशालकाय केंकड़े को पकड़ा था।

इसके बाद से ही वह लॉबस्टर डाइवर नाम से फेमस हो गए । लेकिन इस बार जब वो समुद्र में अजीबोगरीब जानवर की तलाश में गए तो एक व्हेल ने उन्हें निगल लिया। जब उन्हें होश आया, तब पता चला कि वो एक व्हेल के पेट में फस गए है।

व्हेल के पेट के अंदर 30 सेकेंड बाद होश आने पर माइकल को अपने बच्चे और पत्नी की याद आई। उन्हे लगा था कि शार्क ने उसे निगल लिया है। लेकिन उसे व्हेल ने निगला था। पेट में तीस सेकंड रहने के बाद अचानक माइकल को लगा कि शायद व्हेल उसे पचा नहीं पाएगी इसलिए वो उलटी करने जा रही है।

जब व्हेल ने उलटी की तो साथ में माइकल भी बाहर आ गए। उसे यकीन ही नहीं हो रहा था कि वो व्हेल के पेट के अंदर तीस सेकंड बिता कर लौटे है। उन्हे ना तो व्हेल के पेट में जाने के दौरान कोई चोट लगी ना बाहर आने के बाद, वो सीधा व्हेल के पेट के अंदर गए और 30 सेकंड बाद बाहर आ भी गए।

Kunal Bhati

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago