फरीदाबाद की एनएच सर्विस रोड बनी गाड़ियों की पार्किंग, बिना पानी पौधे सूखे।

0
779
 फरीदाबाद की एनएच सर्विस रोड बनी गाड़ियों की पार्किंग, बिना पानी पौधे सूखे।

नेशनल हाईवे की सर्विस रोड पर अवैध पार्किंग के कारण आए दिन वाहन चालकों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसी वजह से रोड सेफ्टी कमेटी के सदस्य नेशनल हाईवे के अधिकारियों के साथ दिल्ली बॉर्डर से लेकर बल्लभगढ़ तक का दौरा किया, तो वहां पर अवैध रूप में गाड़ियां खड़ी हुई दिखाई दिया और कुछ जगह पर बड़े ट्रक भी दिखाई दिए।

इसको लेकर कमेटी के सदस्य ने ट्रैफिक पुलिस से कहा कि वह चालान करें और सर्विस रोड को मुक्त कराएं, लेकिन अभी तक इस कार्य पर कोई भी कार्यवाही नहीं की गई और साथ ही फ्लावर के साथ जो ग्रीन टी बढ़ाने के लिए पौधे लगाए गए थे। वह भी गर्मी की पानी के अभाव के कारण सूख चुके हैं। रचाई के अधिकारियों को पौधों के लिए पानी का उचित प्रबंध कराने के लिए कहा गया है।

फरीदाबाद की एनएच सर्विस रोड बनी गाड़ियों की पार्किंग, बिना पानी पौधे सूखे।

बदरपुर बॉर्डर से लेकर बल्लमगढ़ तक शहर के बीच से निकलता है। एनएच रोड एनएच के साथ में सर्विस रोड का प्रावधान भी किया गया है। सर्विस रोड छोटे वाहनों के लिए सबसे महत्वपूर्ण है। ट्रैफिक का दबाव होता है तो छोटे वाहन सर्विस रोड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

परंतु नेशनल हाईवे पर बदरपुर बॉर्डर से लेकर बल्लभगढ़ तक अलग-अलग कंपनियों और शोरूम संस्कारों ने उन पर कब्जा कर गाड़ी खड़ी करने के लिए पार्किंग बना दी है। एनएचपीसी चौक के पास कमेटी के सदस्य में देखा कि वहां पर कमर्शियल साइट के संचालक ने अपनी गाड़ियों को खड़ा करने के लिए पार्किंग बना दी है। जहां पर 20 से 30 गाड़ियां खड़ी होती है। इसमें से सर्विस रोड पूरी तरह से जाम हो चुकी है और फरीदाबाद तक भी काफी ज्यादा संख्या में अतिक्रमण और चौक की तरफ आते वक्त सर्विस रोड पर कई गाड़ियां खड़ी हुई पाई जाती है।

फरीदाबाद की एनएच सर्विस रोड बनी गाड़ियों की पार्किंग, बिना पानी पौधे सूखे।

मैगपाई के पास सर्विस रोड पर बड़े वाहन खड़े किए जाते हैं। इससे ट्रैफिक का आवागमन प्रभावित होता हैं।  रोड सेफ्टी कमेटी के सदस्य दुर्गेश ने एनएचआई के मुख्तार सिंह के साथ दौरा किया तो तमाम तरह के कब्जे में ले बल्लमगढ़ में नेशनल हाईवे की सर्विस रोड पर पार्किंग बढ़ गई है और दुर्गेश ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस से चालान करने के लिए भी कहा गया है।

वहां के डीसीपी अमित वर्धन ने कहा:  “कि नेशनल हाईवे की सर्विस रोड पर जहां कहीं भी वाहन खड़े किए जाते हैं, वहां पर ट्रैफिक पुलिस चालान करेगी”।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here