Categories: Life Style

हरियाणा की लड़की पर आया अमेरिकन लड़के का दिल, 4 साल इंतजार करने के बाद भारत आकर रचाई शादी

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि,  हर किसी को कभी ना कभी तो किसी से प्यार हो ही जाता है।  किसी को अपना प्यार मिल जाता है लेकिन किसी को नहीं मिल पाता। लेकिन आज समय बदल चुका है। जिसके साथ साथ लोगों की सोच भी बदलती जा रही है। प्यार करने वाले किसी भी बंधन को नहीं मानते। जब दो लोगों ने आपस में जीवन बिताने की ठान ही ली हो, तो उन्हें कोई भी नहीं रोक सकता। ना जाती, ना धर्म, ना भाषा, और ना ही सरहदें। आज हम आपको एक ऐसी ही प्रेम कहानी के बारे में बताने वाले हैं।

यह लव स्टोरी हमे हरियाणा में देखने को मिली है यहां इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ वेटरनरी एजुकेशन एंड रिसर्च में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत नम्रता विद्याधर पाटील अमेरिका के एक लड़के को दिल दे बैठी और दोनों ने सोमवार को स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी भी रचा ली।

नम्रता मूल रूप से  महाराष्ट्र के वर्धा जिले की रहने वाली है। वह रोहतक के सनसिटी हाइट्स के फ्लैट में किराए पर रहते हैं । साल 2018 में नम्रता की मुलाकात अमेरिका के अलबामा शहर के रहने वाले एक बिजनेस में युवक से हुई थी। जिसका नाम हैरिसन क्वांटिन है। पहले दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई। दोनों एक ट्रैवल एजेंट को जानते थे। जिसके जरिए दोनों की दोस्ती हुई। इनकी दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई।

आपको बता दे, साल 2018 दिसंबर महीने में हैरिसन ने नम्रता को शादी के लिए प्रपोज किया था। नम्रता ने इस बात का जिक्र अपने परिवार वालों से किया था। करीब 3 महीने बाद अमृता के घर वाले शादी के लिए राजी हुए। साल 2019 में हैरिसन भारत वापस आए।

ऐसे में दोनों के बीच तय हुआ कि अमेरिका में शादी की जाए क्योंकि हैरिसन के फैमिली वालों के साथ आने में दिक्कत थी।  जबकि नम्रता के परिवार वालों को अमेरिका जाने में कोई दिक्कत नहीं थी।

दोनों की शादी का प्लान साल 2020 की शुरुआत में बना।  लेकिन इसी बीच महामारी फैल गई। इससे अगले साल यानी 2021 में महामारी अपनी चरम सीमा पर थी , जिस वजह से शादी नहीं हो पाई।  दोनों ने शादी को लेकर दोबारा प्लानिंग की।

इस दौरान एक बार फिर से वीजा से संबंधित दिक्कतें आ गई l ऐसे में नम्रता और हैरिसन ने भारत में रहकर ही शादी करने का फैसला किया। नम्रता अपने जाने वाले एक वकील के पास गई तो उन्होंने अपने वकील अश्विनी फोगाट के जरिए एक शादी के लिए डीसी कैप्टन मनोज कुमार की कोर्ट में शादी के लिए अप्लाई किया।

आपको बता दें,  इसके बाद डीसी कोर्ट की ओर से 31 जनवरी 2022 को इस संबंध में नोटिस जारी किया गया। नोटिस के तहत 1 महीने का वक्त दिया गया अगर किसी कोई शादी से दिक्कत है तो वह बता सकता है। मार्च में शादी होनी थी लेकिन हैरिसन किसी काम की वजह से भारत नहीं आ सके।

अब रोहतक आए तो फिर डीसी कोर्ट ने शादी की प्रक्रिया शुरू की। नमृता और हैरिसन की शादी डीसी आवास पर स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत हुई डिसी के सामने दोनों ने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी की कसमें खाई।

आपको बता दे, दोनों की ओर से 3 गवाह भी मौजूद रहे। डीसी ने भी नवदंपत्ति को शादी की बधाई दी। नम्रता ने बताया कि उसके भाई के बीमार होने की वजह से परिजन रोहतक नहीं आ सके। अब वह अगस्त या सितंबर में महाराष्ट्र में चर्च वेडिंग करेगी फिर वे अमेरिका जाकर भी अलग से शादी करेंगे।

हैरीसन भी नम्रता से शादी करके खुश है। हालांकि उसे शादी के लिए 2 साल का इंतजार करना पड़ा। हैरीसन का कहना है कि वे अमेरिका में ही रहने की योजना बना रहे हैं. नम्रता वैटनरी के क्षेत्र में अमेरिका में रहकर पीएचडी करेंगी।

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago