Categories: Faridabad

फरीदाबाद में अब तैयार होंगे इंटरनेशनल खिलाडी, खुलने जा रही हैं इतनी खेल नर्सरी

खेलों को बढ़ावा देने के मकसद से जिले में एक बार फिर से खेल नर्सरियां अलॉट कर दी गई है। बता दे फरीदाबाद में 15 नर्सरियां शुरू होंगी।‌ वहीं में कोच और खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा।‌ इसी महीने में यह सारा काम करके रिपोर्ट पंचकूला में खेल विभाग में भेजनी भी है।बता दे 15 नर्सरियों मैं दो कबड्डी और दो एथलेटिक्स की होंगी।

‌ बता दे करीब 70 लोगों ने नर्सरी शुरू करने के लिए आवेदन किया था, लेकिन सरकार ने 15 नर्सरियां ही अलाट की है ‌।हर सेंटर पर पहले की तरह 25 खिलाड़ी का होना बहुत जरूरी है और नेशनल इंटरनेशनल और आईएस खिलाड़ियों को कोच के रूप में रखा जाएगा।

वही खिलाड़ियों और कोच को 15 अप्रैल तक चुना जाएगा और जिला खेल अधिकारी और कोच की देखरेख में यह सारा काम होने के बाद 17 अप्रैल तक खेल निदेशालय को इसकी रिपोर्ट भेजी जाएगी। जिसके बाद जिला खेल अधिकारी अनीता भाटिया का कहना है, कि लड़के और लड़कियों के लिए अलग-अलग नर्सरियां अलाट की गई है ।

बता दें सभी नर्सरियों मैं ट्रायल के आधार पर खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा और ट्रायल बुधवार से शुरू हो जाएंगे। साथ ही कोच की भी नियुक्ति की जाएगी और साथ ही कुश्ती के लिए ट्रायल गुरुवार शाम 5:00 बजे जगरूप सिंह राठी एकेडमी में होगा और इसमें 8 से लेकर 19 वर्ष तक के बच्चे भाग ले सकते हैं।


10 बाई शूटिंग स्पोर्ट्स अकैडमी मैं शूटिंग, तिगांव की कीमिशन ओलंपिक अकैडमी में वेटलिफ्टिंग, जगरूप सिंह राठी कुश्ती अकैडमी सेक्टर 88 में कुश्ती, द्रोणाचार्य बॉक्सिंग 10 सेक्टर 10 में बॉक्सिंग।‌




वहीं निजी स्कूलों के सेंटर, संयुक्त दर्शन विद्यालय में वॉलीबॉल का ट्रायल होगा।‌ तो सेक्टर 17 मॉडल स्कूल में फुटबॉल का, आईएमटी मच्छगर अग्रवाल पब्लिक स्कूल में जोड़ों का होगा और सेक्टर 30 डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में बास्केट बॉल का होगा, मोहना का एसडी मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में ताइक्वांडो का होगा।

deepika gaur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago