Categories: Faridabad

बेशक एक बार फिर पैर पसार रही है महामारी पर अब नही है गंभीर, मौत के आंकड़े दो भर्ती की नौबत नहीं

देश में 1 दिन में महामारी के नए मरीजों की संख्या दुगनी हो गई।‌ बता दें कुल 2218 मरीज मिले हैं यह संख्या 18 मार्च के बाद सबसे ज्यादा है।‌ बता दे केंद्र सरकार के आंकड़ों के अनुसार 1 दिन में कुल 214 मौतें दर्ज हुई है। लेकिन असल बात यह है, कि देशभर में सिर्फ दो मची हुई है एक दिल्ली में और एक यूपी में वही 212 मौत के केरल में पिछली जोड़ी है। वही हम बात तो यह है, कि मरीज बेशक दुगने हो गए हैं। लेकिन अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या नहीं बढ़ी है


उदाहरण के लिए दिल्ली में 517 नए मरीज मिले हैं। इससे सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 1518 हो गई है। लेकिन अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या 50 ही रही जो 4 दिन पहले थी और सबसे अहम बात तो यह है, कि जैसे ही दिल्ली और हरियाणा में मरीजों की संख्या बढ़नी शुरू हुई दोनों ही राज्यों में रोज होने वाले टेस्ट आधे रह गए।


यानी कि अगर टेस्ट नहीं कटते तो मरीजों की संख्या ज्यादा हो सकती थी इसलिए दिल्ली में संक्रमण के अंदर 5% से ज्यादा हो गया है जो 1 हफ्ते पहले सिर्फ 1% से भी कम था।

साथ ही यह भी कह सकते है की वैक्सीनेशन से हमारा सुरक्षा कवच मजबूत है पर बूस्टर डोज का उत्साह ना होना चिंता की बात भी बनी हुई है। अभी तक अट्ठारह के सिर्फ 1.62 लाख लोगों ने ही बूस्टर डोज लगवाई है जो 10 अप्रैल से शुरू हो गई थी। ‌

हरियाणा सरकार ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र यानी एनसीआर के चार जिलों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि गुरुग्राम में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में वृद्धि को देखते हुए वहां मास्‍क पहनना अनिवार्य कर दिया है।

इसके साथ ही फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में भी मास्क पहनना अनिवार्य बना दिया गया है। सोमवार को हरियाणा में मिले 234 कोरोना मामलों में से 198 गुरुग्राम के थे।

deepika gaur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago