Pehchan Faridabad
Know Your City

सावधान,अपने मोबाइल से डिलीट करें ये 25 ऐप्स, वरना आपका निजी डाटा हो सकता है लीक

विश्व की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी गूगल (Google) ने अपने प्ले स्टोर से 25 एप्स को डिलीट कर दिया है। गूगल ने बताया है कि सुरक्षा कारणों से इस एप्स को हटाया गया है। इन सभी एप्स पर आरोप लगाया गया था कि यह यूजर्स का फेसबुक का डाटा चुराते हैं। गूगल ने बताया कि हमें यह जानकारी फ्रांस के साइबर सिक्योरिटी फर्म Evina ने दी थी।

मिली जानकारी के तहत यह एप्स स्टेप काउंटर, इमेज एडिटर, वॉलपेपर ऐप्स, वीडियो एडिटिंग एप्स, मोबाइल गेम्स, फ्लैशलाइट तथा फाइल मैनेजर आदि से संबंधित है। जिन्हें सुरक्षा कारणों से हटा दिया गया है।

कंपनी ने बताया है कि जिन लोगों के मोबाइल में यह एप्स पड़े हैं वे तुरंत अपने मोबाइल से इसे य uninstall कर दें। जितने एप्स को डिलीट किया गया है इनमें से दो एप्स वॉलपेपर फ्लैशलाइट तथा padenatef को लोगों ने पांच लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया है। कुछ एप्स को तीन लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। इन सभी एप्स को गूगल ने अपने प्ले स्टोर से सुरक्षा कारणों से हटा दिया है।

गूगल ने अपने प्ले स्टोर से जिन एप्स को डिलीट किया है वे है।

Contour level wallpaper

Iplayer & Iwallpaper

Padenatef

Super wallpaper flash

Wallpaper level

Videomaker

Colour wallpapers

Pedometer

Super flashlight

Super Bright flashlight

Powerful flashlight

Junk file cleaning

Classic card game

Accurate scanning of QR code

Composite Z

Wuxia Reader

Daily Horoscope wallpapers

Screenshot capture

Plus weather

Anime Live wallpaper

ihealth step converter

Com .tyapp.fiction

रिसर्च के जानकारी के मुताबिक इन सभी ऐप्स में एक ऐसा कोड था जो पता करता था कि कौन सा ऐप बैकग्राउंड में चल रहा है। और अगर आप बैकग्राउंड में फेसबुक चला रहे हैं तो यह फिर आपके फेसबुक से सारी जानकारी चुरा लेता था।

Written by – Ankit Kunwar

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More