फरीदाबाद निवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी, रोडवेज की 1.25 एकड़ जमीन पर बनेगी निजी पार्किंग

हरियाणा सरकार रोडवेज के राजस्व को बनाए रखने के लिए खूब प्रबंध कर रही है ।सरकार ने हरियाणा रोडवेज के राजस्व को बढ़ाने के लिए बल्लभगढ़ बस डिपो की 1.25 एकड़ जमीन को निजी पार्किंग के लिए देने की तैयारी है। आपको बता दें की अभी कुछ समय पहले ही हरियाणा सरकार ने एक और दिलचस्प कदम उठाया था, जिसमे उन्होंने हरियाणा रोड़वेज के कंड्यूटर को प्रोत्साहित करने के लिए एक स्कीम का आयोजन किया है । जिसके तहत हर माह सभी कंडक्टर को अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस देनी होगी और बेस्ट परफॉर्मेस देने वाले कंडक्टर को सम्मान भी दिया जाएगा ।

इस बार सरकार ने बल्लभगढ़ बस डिपो की 1.25 एकड़ जमीन को निजी पार्किंग के लिए देने की तैयारी है। इसके लिए प्रस्ताव भी तैयार किया जा रहा है। इसके बाद प्रस्ताव महानिदेशक को भेजा जाएगा। महानिदेशक से अनुमति मिलने के बाद ही टेंडर निकाला जाएगा। डिपो के वर्क्स मैनेजर जितेंद्र कुमार ने बताया कि 20 मई को हरियाणा राज्य परिवहन विभाग के महानिदेशक डॉ. वीरेंद्र कुमार दहिया ने बल्लभगढ़ बस डिपो का निरीक्षण किया था।

उन्हें अवगत कराया था कि आरटीओ और रोडवेज के इंस्पेक्टर द्वारा अवैध रूप से चलने वाले वाहन डिपो के पीछे सवा एकड़ की जमीन पर खड़े किए जाते है। वाहन चालक से प्रतिदिन 200 रुपये पार्किंग चार्ज लेते है।



चार्ज कम होने की वजह से वाहन चालक महीनों तक वाहनों को चालान भरकर छुड़वाते नहीं हैं। इस भूमि पर काफी वर्षों से वाहन खड़ेे हैं। अगर इस जगह को निजी पार्किंग वालों को दे देते हैं तो रोडवेज का राजस्व बढ़ेगा।

उन्होंने बताया कि सरकारी फीस कम होने की वजह से चालक पर ज्यादा दबाव नहीं पड़ता है, लेकिन निजी पार्किंग प्रतिदिन का चार्ज सरकारी फीस से ज्यादा होता है। मैनेजर ने बताया कि 12 टायर वाले ट्राला का निजी पार्किंग द्वारा प्रतिदिन हजार रुपये का चार्ज लिया जाता है।

अगर 1 महीने तक ट्राला खड़ा रहता है तो चालान फीस के साथ-साथ 30000 पार्किंग फीस भी भरनी होती है। जितेंद्र ने बताया कि जीएम रोडवेज लेखराज से विचार-विमर्श कर लिया है।

प्रस्ताव तैयार करने का कार्य शुरू हो गया है। इसके बाद प्रस्ताव महानिदेशक को भेज दिया जाएगा, जिसके बाद उस जमीन का टेंडर निकाला जाएगा।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago