Pehchan Faridabad
Know Your City

इस तरीके से स्ट्रीट वेंडर पीएम आत्मनिर्भर निधि योजना में बिना गारंटी के ले सकेंगे लोन

नगर निगम के निग्मायुक्त डा0 यष गर्ग, (आई0ए0एस0) ने नगर निगम के कार्यालय में सोषल डिस्टैंसिंग का ख्याल रखते हुए बैठक की अध्यक्षता की।

बैठक में अधिकारियों के अलावा नगर निगम क्षेत्र के गली-गली घूमकर फल, सब्जी व विभिन्न प्रकार की वस्तु विक्रेताओं एवं उनके प्रधानों ने भाग लिया । निग्मायुक्त डा0 यष गर्ग ने कहा कि सरकार ने पीएम स्ट्रीट वैन्डर्स आत्मनिर्भर निधि योजना लागू की है ।

शहरी क्षेत्र में यह योजना नगर निगम के माध्यम से आरम्भ की गई है । नगर निगम क्षेत्र के एक स्थान पर लगाकर एवं गली-2 घूमकर फल सब्जी व विभिन्न प्रकार की वस्तु विक्रेता इस योजना का लाभ उठा सकते है। इस योजना के तहत इन विक्रेताओं को बिना किसी गारन्टी के बैंक के माध्यम से 10,000 रू0 तक का ऋण दिया जाएगा।

नगर परियोजना अधिकारी द्वारका प्रसाद ने बताया कि नियमित भुगतान करने पर 7 प्रतिषत की ब्याज अनुदान भी प्रदान किया जाएगा। डिजिटल लेनदेन पर साल मे 600 रू0 से 1200 रू0 तक केषबैक भी मिलेगा। जो विके्रता सभी किस्तों की अदायगी समय पर करेंगे उन्हे 10 हजार से अधिक का ऋण भी मिल सकता है । इस योजना का लाभ लेने के लिए वेब पोर्टल के माध्यम से सीएससी व एप्प से प्रार्थी को आवेदन करना होगा।

बैठक में ओल्ड व बल्लबगढ के संयुक्त आयुक्त विरेन्द्र चैधरी,,एनआईटी के संयुक्त आयुक्त प्रषांत अटकान, मुख्य अभियन्ता श्री ठाकुर लाल शर्मा, अधीक्षक अभियंता बिरेन्द्र करदम, वरिष्ठ वास्तुकार बी0एस0 ढिल्लों , ए0सी0पी आदर्ष दीप सिंह, श्री अनिल यादव, श्री जयबीर राठी व अन्य , स्वाथ्य अधिकारी , उदय भान शर्मा, ए0टी0पी जय प्रकार व बिरेन्द्र सिंह , फरीदाबाद स्ट्रीट वेंडर के प्रधान जगराम गौंतम, सेक्टर 15 के प्रधान महेन्द्र कुमार व अन्य उपस्थित थे ।

इसके अतिरिक्त बैठक में कैनरा बैंक के जिला अग्रणी प्रबंधक अलव्य मिश्रा ने बताया कि संबंधित बैंक नियमानुसार ऋणों का वितरण करेगें।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More