Pehchan Faridabad
Know Your City

इन सुरक्षा नियमो के साथ फिर से खोले जायेगे फरीदाबाद में ऑफ रोड़िंग ट्रेक्स

देशभर में जब से लॉक डाउन की घोषणा हुई है सभी आवश्यक सुविधाओं के साथ-साथ सभी स्पोर्ट्स एवं अन्य खेलकूद पर भी रोक लगा दी गई थी जिनमें से अभी तक किसी भी स्पोर्ट्स या खेलकूद से संबंधित किसी भी गतिविधि पर लगी पाबंदी को हटाया नहीं जा सका है।

लेकिन दिल्ली एनसीआर और खासकर फरीदाबाद में ऑफ रोडिंग का स्पोर्ट्स लोक डाउन के बाद वापसी करने वाला पहला स्पोर्ट्स बनने जा रहा है। जिसको लेकर ऑफ रोडिंग करने वाले लोगों में काफी उत्साह नजर आ रहा है और वे वापस से ऑफ रोडिंग का आनंद लेने के लिए काफी उत्साही दिख रहे हैं।

बता दे की प्रकृति की सुंदरता और अरावली की हरियाली के साथ-साथ फरीदाबाद गुरुग्राम रोड देश भर में मशहूर कुछ ऑफ-रोडिंग ट्रैक्स का घर भी है। ऑफ रोडिंग ट्रैक्स को खोले जाने के आदेश आने के बाद अब फिर से इन ट्रेक्स ऑफरोडिंग शुरू होने जा रही है।

ऑफ रोडिंग करने वाले दिल्ली निवासी उत्साही गौरव का कहना है कि ऑफ रोडिंग सबके लिए नहीं है लेकिन जो लोग इस में शामिल होते हैं उनके लिए यह किसी राहत की खबर से कम नहीं है कि ऑफ रोडिग फिर से शुरू होने जा रही है और अरावली की सुंदरता का सबसे बेहतर नजारा ऑफ रोडिंग द्वारा ही मिलता है।

इन ऑफ रोडिंग ट्रेक्स को खोलने से पहले सबसे बड़ा सवाल सुरक्षा को लेकर उठाया जा रहा था क्योंकि दिल्ली एवं एनसीआर के क्षेत्रों में खासकर फरीदाबाद और गुरुग्राम में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या में निरंतर तेजी से वृद्धि देखने को मिल रही है।

लेकिन इन ऑफ रॉडिंग ट्रेक्स के मालिकों का कहना है कि वे अपने ग्राहकों की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक उपायों पर जोर देंगे। अंश एडवेंचर जोन नाम से बच्चों के लिए ऑफरोडिंग ट्रैक चलाने वाले संतोष बिश्नोई का कहना है कि वे सभी सुरक्षा उपायों का ध्यान रखेंगे।

क्योंकि उनके लिए उनके ग्राहकों की सुरक्षा ही उनका प्रथम दायित्व है वह मास्क सैनिटाइजर इत्यादि अन्य सभी सुरक्षा उपायों का ध्यान रखते हुए ही इन ऑफरोडिंग ट्रेक्स को खोलने जा रहे हैं।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More