Pehchan Faridabad
Know Your City

सेना को मिली बड़ी कामयाबी LoC के पास घुसपैठ की कोशिश की नाकाम, नौगाम सेक्टर में मार गिराये आतंकवादी

शनिवार को हंदवाड़ा के नौगाम सेक्टर में सुबह मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है। कुछेक और घुसपैठियों के साथ जंग जारी थी जो एलओसी को क्रास कर भारत में घुसना चाहते थे।

श्रीनगर में सेना पीआरओ ने इस बारे में जानकारी दी। भारतीय सेना की चिनार कोर ने भी दो आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है। घटनास्थल से सुरक्षाबलों ने दो एके-47 और अन्य सामग्रियां जब्त की हैं।

पीआरओ ने कहा कि, एलओसी के पास संदिग्ध हलचल देखे जाने के बाद सेना के जवानों ने घात लगाया। इससे पहले एलओसी पर राजौरी सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी में सेना का एक हवालदार शहीद हो गया है।

जबकि 8 जुलाई को पाक गोलाबारी में जख्मी हुई दूसरी महिला ने भी आज सुबह दम तोड़ दिया था इस तरह से दो दिनों में एलओसी पर तीन लोगों की मौत पाक गोलाबारी में हो चुकी है I

पाकिस्तानी सेना ने बालाकोट क्षेत्र में भारी गोलाबारी की

ससे पहले बुधवार तड़के पाकिस्तानी सेना ने जिले के बालाकोट क्षेत्र में भारी गोलाबारी की थी। गांव लंजोट में मोर्टार धमाके में दो महिलाएं घायल हो गई थीं। जिसमें एक महिला रेशम बी की मौत हो गई थी, जबकि हाकम बी गंभीर रूप से घायल हो गई थीं। हाकम का इलाज राजोरी जीएमसी में चल रहा था।

भारतीय सेना पक्ष भी जवाबी कार्रवाई कर रहा है। इस बीच मंगलवार की रात बालाकोट सेक्टर के गांव लंजोट में पाकिस्तानी गोलाबारी में घायल 60 वर्षीय महिला हाकम बी ने इलाज के दौरान आज दम तोड़ दिया। पुंछ के कीरनी और कसबा सेक्टर में पाकिस्तान ने वीरवार की रात करीब 9.40 बजे अचानक गोलाबारी शुरू कर दी। देर रात तक दोनों तरफ से गोलाबारी जारी थी।

बांदीपोरा इलाके में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर आतंवादियों ने एक बार फिर घुसपैठ की कोशिश की। हालांकि भारतीय सुरक्षाबलों ने उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया है। रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि सुबह-सुबह उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सैनिकों द्वारा संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी मिली है।

इसके बाद सेना ने घेराबंदी कर आतंकियों पर हमला किया। इस दोरान दोनों आतंकवादियों को मार गिराया गया है वहीं कल शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के बांदी पोरा इलाके में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को जिंदा हथगोले और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया गया था।

इस संबंध में एक रक्षा अधिकारी के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों को विध्वंसक गतिविधियों के लिए हाजिन शहर की ओर आतंकवादियों की आवाजाही के संबंध में एक गुप्त सूचना मिली थी। इस दोरान बांदीपोरा पुलिस, 13 आरआर, और 45 बीएन सीआरपीएफ द्वारा हाजिन शहर के हक्बारा इलाके में एक ज्वाइंट सर्च ऑपरेशन चला गया।

यहां से एक आतंकवादी रफीक अहमद को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उसके कब्जे से 2 जिंदा ग्रेनेड और AK47 के 19 लाइव राउंड बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक रफीक अमहद हाल ही में लश्कर-ए-तैयबा के समूह में शामिल हुआ था और उसे हाजिन इलाके में और उसके आसपास के इलाकों में पुलिस और सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंकने व हमले करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

Written By- Prashant K Sonni

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More