Pehchan Faridabad
Know Your City

पाकिस्तान ने चाइना से मांगी बुलेट ट्रेन बदले में दिया गया चाइना का जवाब आपको हैरत में डाल देगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के साबरमती में जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ भारत में बुलेट ट्रेन के प्रोजेक्ट का भूमि पूजन किया था. माना जा रहा बुलेट ट्रेन भारतीय रेलवे में नया परिवर्तन लेकर आएगी और इस कदम से रेलवे का कायाकल्प हो जाएगा.

जानकारी के लिए बता दें कि देश में बुलेट ट्रेन परियोजना को चलाने का जिम्‍मा जापान रेलवे ने अहमदाबाद-मुंबई हाइ स्पीड प्रोजेक्ट के लिए टोक्यो में टाटा के पूर्व एग्जिक्युटिव संजीव सिन्हा को सलाहकार नियुक्त किया है.

इसी बीच ख़बर आ रही है कि पाकिस्तान में अपने मुल्क में बुलेट ट्रेन लाने के लिए चीन से बात की थी, लेकिन बुलेट ट्रेन मुद्दे पर जो जवाब चीन की तरफ से आया शायद उसकी उम्मीद पाकिस्तान ने कभी नही की होगी.

white electric train
Photo by David Dibert on Pexels.com

दरअसल चीन ने पाकिस्तान को साफ़ तौर पर कह दिया कि पाकिस्तान में बुलैट ट्रेन नही चल सकती और उन्हें बुलेट ट्रेन का ख्वाब छोड़ देना चाहिए. दिलचस्प बात ये है कि बताया जा रहा है चीन ने ये जवाब हँसते हुए दिया.

देखिये वीडियो:

अब सावल ये भी खड़ा होता है कि आखिर हमे ये बात कैसे पता चली तो बता दें कि इस बात का खुलासा किसी और ने नही बल्कि पाकिस्तान के रेल मंत्री रफीक ने नेशनल असेम्बली में किया.

रफीक ने नेशनल असेम्बली में साफ कहा कि पाकिस्तान के पास इतना पैसा नही है कि बुलेट ट्रेन चलायी जा सके. रफीक ने बताया कि जब इस मुद्दे पर उन्होंने चीन से बात कि तो चीन ने साफ़ मना कर दिया. रफीक ने असेम्बली में ख़ुद ही बताया की जब बुलेट ट्रेन मुद्दे पर उन्होंने चीन से बात की तो चीन ने हँसते हुए उनका मज़ाक उड़ाया और बुलेट ट्रेन के लिए मना कर दिया.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More