Categories: Faridabad

फरीदाबाद में रॉन्ग साइड वाहन चलाने से हो रही है दुर्घटनाएं, बढ़ रहे हैं मौत के आंकड़े

फरीदाबाद में सड़क दुर्घटनाएं तेजी से बढ़ते हुए दिखाई दे रही है विराम लोग इतनी जल्दी में होते हैं कि वे जल्दी पहुंचने के लिए गलत रास्ते का प्रयोग कर लेते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि फरीदाबाद में दुर्घटनाओं से बचाव के लिए नए नियम और कानून बनाए जा रहे हैं ।

इसके अलावा सड़कों पर लगभग सभी जगहों पर डिवाइडिंग बना दिया है जिससे दुर्घटना कम से कम हो। परंतु लोगों की लापरवाही से दुर्घटना लगातार बढ़ रही हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि लोग वाहन को रॉन्ग साइड चलाते हैं जिसके कारण दुर्घटना की संख्या ज्यादा बढ़ गई है। जानकारी के अनुसार लोग लापरवाही के चलते रॉन्ग साइड से आते हैं ताकि वह अपने गंतव्य तक जल्दी पहुंच सके।

परंतु यह गलत रास्ता अपनाकर लोग अपनी मुसीबतों को न्योता देते हैं मिली जानकारी के अनुसार अब तक लगभग 118 लोगों की सड़क हादसे में मृत्यु हो गई वही 243 लोग सड़क हादसे में घायल भी हो गए। यह आंकड़ा थमा नहीं है लगातार वृद्धि होती जा रही है।

पुलिस द्वारा नियम की चक्की से पालन करने के लिए नए कानून बनाए गए हैं इसके अलावा डेंजर ड्राइविंग का चार्ज भी लगाया जा रहा है परंतु इसके बाद भी लोगों की लापरवाही पर काबू नहीं किया जा रहा है और लोग अपनी जान को खतरे में डाल रहे हैं।

बता दें फरीदाबाद के राष्ट्रीय राजमार्ग पर लाखों लोगों की आवाजाही होती है यहां पर भी लोग रॉन्ग साइड का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं।

फरीदाबाद यह वाईएमसीए रोड पर लोग रॉन्ग साइड का प्रयोग कर दक्षिण से उत्तर की दिशा की ओर आते हैं। वह इसके अलावा गुड ईयर चौक पर भी डिवाइडर बन जाने के कारण लोगों को यू-टर्न के लिए बल्लभगढ़ का प्रयोग करना पड़ता है।

जिससे बचने के लिए लोग रॉन्ग साइड लेते हैं ताकि वह अपने गंतव्य तक जल्दी पहुंच सके। लोग जल्दी पहुंचने के लिए रॉन्ग साइड का प्रयोग करते हैं और कई बार हादसों का भी शिकार हो जाते हैं।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago