Faridabad News: फरीदाबाद की इन कॉलोनी को मिलना वाला है ढेर सारा लाभ



फरीदाबाद में नगर निगम का हाल बहुत बुरा है। हर क्षेत्र के वासी विभिन्न परेशानियों से जूझ रहे है। निगम में शिकायत कर के भी कोई अक्सर देखने को नहीं मिल रहा है। वही फरीदाबाद के पेयजल सिस्टम का हाल भी बुरा है इसके चलते बुधवार को हुई मीटिंग में भी पेयजल सप्लाई में सुधार को लेकर चर्चा की गई। इसके लिए एफएमडीए योजना तैयार कर रही है।

आपको बता दे, एफएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने हाल ही में बाईपास रोड का दौरा किया था, जहां एफएमडीए की लाइन नंबर सात की 900 मिमी डायमीटर जलापूर्ति पाइपलाइन बाईपास से परे 600 मिमी डायमीटर की हो जाती है। जिसके कारण लोगो तक पर्याप्त दवाब के साथ पानी नही मिल रहा है।

बूस्टर स्टेशन से नगरवासियों को होगा लाभ

इसी के चलते ये फैसला लिया गया कि एफएमडीए की आवश्यकता के अनुसार एनएचएआइ द्वारा बाईपास के साथ सेक्टर-29 चौक से एनएचपीसी चौक तक 900 मिली मीटर व्यास की पानी की आपूर्ति पाइपलाइन बिछाई जाएगी। जिससे सेक्टर-45 के बूस्टिंग स्टेशन पर जलापूर्ति बढ़ेगी और साथ ही ग्रीनफील्ड कालोनी, सूरजकुंड रोड, गुरुकुल रोड, चार्मवुड़ विलेज तक के वासियों के साथ साथ अन्य लोगों को पानी की बढ़ोतरी से फायदा होगा।

पाइपलाइन भी शिफ्ट किया जाएगा

मीटिंग में पाइपलाइन को शिफ्ट करने का भी मुद्दा उठाया गया। मीटिंग में सेक्टर-64 में प्लाटों के नीचे से गुजरने वाली रेनीवेल की 900 एमएम व्यास की पाइपलाइन को शिफ्ट करने का विचार किया। मकान मालिकों के लिए ये पाइप लाइन चुनौती बन गई है। एफएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने निर्देश दिया कि पाइपलाइन को स्थानांतरित करने के लिए एक वैकल्पिक अलाइनमेंट एचएसवीपी द्वारा प्रस्तुत की जाएगी। एफएमडीए प्रस्तावित गलियारे के साथ पाइपलाइन को स्थानांतरित करने और बिछाने का कार्य करेगा।

फ्लाईओवर और अंडरपास को सुधारा जाएगा

एफएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने शहर में फ्लाइओवर को मजबूत करने को कहा। नीलम और बड़खल रेलवे पुल के नवीकरण के लिए जल्द ही काम शुरू किया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिए 3 अंडरपास नगर निगम को जाएंगे। एनएचपीसी अंडरपास में बारिश के पानी को तुरंत बाहर फेंकने बड़ी मोटर लगाई जाएगी। सड़क की मरम्मत भी की जाएगी।

सीवर लाइन बिछाई जाएगी

एफएमडीए द्वारा 1200 मिली मीटर सीवर लाइन बिछाई जाएगी, जिसे सेक्टर-33 डिस्पोजल प्वाइंट तक जोड़ा जाएगा। ओल्ड फरीदाबाद रेलवे अंडरपास के लिए ड्रेनेज वर्क में सुधार होगा इस पर जल निकास कार्य होगा। मेवला महाराजपुर अंडरपास में गाद नगर निगम निकलेगा। एफएमडीए अंडरपास कवरिंग, लैंडस्केपिंग और यातायात के अन्य पहलु को करेगा।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago